•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

तेज रफ्तार टैंकर ने सड़क के किनारे खड़ी दो महिलाओं समेत एक अधेड़ व्यक्ति को टक्कर मार दी, एक महिला की मौत

Sep 22 2019

तेज रफ्तार टैंकर ने सड़क के किनारे खड़ी दो महिलाओं समेत एक अधेड़ व्यक्ति को टक्कर मार दी, एक महिला की मौत

indiaemotions news network. lucknow. आलमबाग थाना इलाके में शनिवार सुबह एक तेज रफ्तार अज्ञात पेट्रोल टैंकर ने सड़क के किनारे खड़ी दो महिलाओं समेत एक अधेड़ व्यक्ति को टक्कर मार दी । टैंकर की जोरदार टक्कर से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरी महिला और एक अधेड़ व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया ।
रा हगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया जहां महिला की गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर भेज दिया , वहीं अधेड़ व्यक्ति को प्राथमिक उपचार देकर डाक्टरों ने उसे घर भेज दिया ।

 

देर शाम मृत महिला के परिजनों ने सैकड़ो लोगों संग मवाइया चौकी पर सड़क जाम कर मुवावजे की मांग कर प्रदर्शन किया । मौके पर पहुँचे एसीएम तृतीय ने लोगों को उचित मुवावजा दिलाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराकर सड़क जाम खुलवाया ।

 

आलमबाग के मवाइया चौकी इंचार्ज राम सुधर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह मछली मण्डी, गेट नम्बर-3, मवैया की रहने वाली 55 वर्षीय महिला सफ़ाई कर्मी रामेश्वरी पत्नी ज्ञान चन्द व मछली मंडी, गेट नम्बर-3, मवैया निवासिनी महिला सफाई कर्मी दीपमाला-40 पत्नी महेश और अधेड़ उम्र के 45 वर्षीय सफाई कर्मी रतन पुत्र विजेन्द्र निवासी मछली मण्डी, गेट नम्बर- 3, मवैया सुबह लगभग छह बजे सफाई कार्य पूरा कर सड़क किनारे खड़े थे।

 

उसी दौरान ऐशबाग की तरफ से आ रहा तेज रफ्तार अनियंत्रित तेल टैंकर ने तीनों को जोरदार ठोकर मार दी और आलमबाग की तरफ भाग निकला । घटना की जानकारी राहगीरों ने पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय आलमबाग पुलिस ने घायल दीपमाला व रतन को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया जहां दीपमाला की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया व घायल रतन को प्राथमिक उपचार देकर घर वापस भेज दिया और मृत महिला के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

 

शाम लगभग 6 बजे मृतिका के परिजनों ने मुवावजे के रूप में 5 लाख रुपए की आर्थिक व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग को लेकर सैकड़ो लोगों संग मवैया चौराहे पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया । सूचना पाकर मौके पर पहुँचे एसीएम तृतीय सन्त कुमार ने मृतिका के परिजनो को मुख्यमंत्री राहत कोष से उचित मुवावजा दिलाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत करा सड़क जाम खुलवाया और लगभग डेढ़ घण्टे बाद यातायात फिर से चालू हो सका ।

 

सड़क जाम व प्रदर्शन के दौरान क्षेत्राधिकारी आलमबाग समेत इंस्पेक्टर आलमबाग, कृष्णनगर व मानकनगर मौजूद रहे । इस मौके पर इंस्पेक्टर आलमबाग ने मृतक महिला के परिजनों को 5 हजार रुपए की नगद आर्थिक सहायता प्रदान की । मृतका के परिवार में पति के अलावा दो अविवाहित बेटियां हैं जबकि तीन बेटियों की शादी हो चुकी है ।