हमारे बारे में

''जहां सिर्फ भावुकता हो पहचान, ऐसा हो अपना इंडिया महान''। इसी सूत्रवाक्य को आत्मसात कर 'इंडिया इमोशंस' समूह की परिकल्पना रची गई है। समूह का उद्देश्य राष्टभक्ति की भावना के साथ कटुता-वैमनस्यता-भेदभाव को दरकिनार कर सिर्फ आपसी भाईचारे, प्रेम, शांति एवं अहिंसा को बढ़ावा देना है। समाज के उस कमजोर या इंसान की आवाज बनना है जो उचित मंच तक अपनी बात नहीं पहुंचा पाते। देश कर आंतरिक समस्याओं पर फोकस करना है ताकि समय रहते निदान तलाशा जा सके। कोरोना जैसे किसी आपदा अथवा संकट के समय देश के साथ खड़े होकर जरुरतमंदों की सेवा करना सर्वोपरि है।

'इंडिया इमोशंस' यानि भारत की भावुकता। इस शब्द को भारत की आजादी में जान न्यौछावर कर देने वाले, संघर्ष करने वाले, अंग्रेजों से लोहा लने वाले स्वतंत्रता सेनानियों, जन-नायकों, पत्रकारों के साथ-साथ इस संघर्ष में कंधा से कंधा मिलाकर चलने वाली देश की जनता उस भावना की शक्ति है जिसने हमारे दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिये और हमें आजादी दिलायी। हमारी परम्पराएं, हमारे आदर्श, हमारी सोच ही उन भावनाओं का आईना हैं जिसके सामने दुनियाभर के देश सिर झुकाने को मजबूर हो जाते हैं। हमारी भावुकता ही हमारी ताकत है, देश को किसी भी संकट से बचा लेने की ढाल है।

'इंडिया इमोशंस डॉट कॉम' एक न्यूज पोर्टल-वेबसाइट है। एक अखबार और न्यूज चैनल की ही तरह इस पोर्टल के माध्यम से हम खबरों अथवा न्यूज वीडियो को पाठकों-दर्शकों तक पहुंचाते हैं। पाठकों-दर्शकों को यहां खबरें पढऩे के लिए किसी तरह का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं पड़ती। कुशल एवं अनुभवी संपादकीय टीम नेतृत्व में यह न्यूज-पोर्टल एवं समूह निरन्तर तरक्की की राह पर अग्रसर है