•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

एक्शन थ्रिलर से भरपूर है प्रभास और श्रद्धा की ‘साहो’

Aug 30 2019

एक्शन थ्रिलर से भरपूर है प्रभास और श्रद्धा की ‘साहो’

इंडिया इमोशंस न्यूज बाहुबली स्टार प्रभास (Prabhas) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) स्टारर फिल्म ‘साहो’ (Saaho Movie) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। ‘साहो’ फिल्म का फैन्स लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लोगों ने फिल्म देखने के लिए एडवांस बुकिंग भी कर ली थी। उम्मीद लगाई जा रही है कि ‘साहो’ पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकाड्र्स तोड़ देगी। बताया जा रहा था कि यह फिल्म पहले दिन कुल-मिलाकर 65-70 करोड़ का बिजनेस कर सकती है।

यह इस साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है। फिल्म को सेंसर बोर्ड से बिना किसी कट के यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। ‘साहो’ फिल्म से प्रभास बॉलीवुड में एंट्री किया है। यह फिल्म हिंदी समेत अन्य दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी रिलीज हो रही हैं।

बॉलीवुड रिपोर्ट की माने तो ‘साहो’ फिल्म को अब तक की सबसे महंगी बॉलीवुड फिल्मों में से एक कहा जा रहा है। फिल्म के ऐक्शन सीन्स पर मेकर्स ने जबरदस्त खर्चा किया है। प्रभास और श्रद्धा के दमदार अभिनय ने लोगों का दिल जीत लिया है।

‘साहो’ फिल्म ये एक चोर-पुलिस की कहानी है जिसमें अंदरवल्र्ड कनेक्शन भी जुड़ा है। मुंबई पुलिस अपने बेस्ट ऑफिसर्स के साथ उस शातिर चोर को पकडऩे में जुटी है जो शहर में रॉबरी के बड़े मामलों को अंजाम दे रहा है। श्रद्धा और प्रभास यहां पुलिस अफसर की भूमिका में हैं।

कहानी : साहो की कहानी दो हजार करोड़ की चोरी की है और उसके बाद ब्लैक बॉक्स का चक्कर है। फिल्म ‘साहो’ कहानी अपने पहले सीन से ही एक्शन के साथ शुरू होती है। शहर में बड़ी चोरी होती है और दोषियों को पकडऩे में मुंबई पुलिस जुट गई है।

फिल्म में पुलिस अफसर के किरदार में श्रद्धा कपूर प्रभास के साथ मिलकर इस केस को सुलझाने की जिम्मेदारी लेती है। इस केस के तार काफी दूर तक जुड़े होते हैं और इसका कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से भी पाया जाता है।

दुबई के बैठे रॉय कंपनी के मालिक और नामी गैंगस्टर का किरदार निभान रहे जैकी श्रॉफ का एक दिन हत्या हो जाता है जिससे अंडरवर्ल्ड की दुनिया में तहलका मचता है। बदले की आग के साथ शुरू होती है एक्शन, मारधाड़, धोखेबाजी और प्रेम की ये कहानी।

अभिनय : फिलम ‘साहो’ में एक्टिंग की बात करें तो प्रभास सामान्य है। लेकिन एक्शन करते हुए बेजोड़ लगते हैं। कुल मिलाकर उनकी परदे पर मौजूदगी ‘साहो’ में जान डाल देती है।

जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर की तो उन्होंने अपने गैंगस्टर लुक और किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। फिल्म में नील नितिन मुकेश का किरदार भी सस्पेंस से भरा है और उनका अंदाज आपको पसंद आएगा। वहीं इस फिल्म में दूसरा एक्टर जो ध्यान खींचता है, वह चंकी पांडेय है।

विलेन की भूमिका में आपको चंकी पांडे जरूर इंप्रेस करेंगे। चंकी पांडेय ने अपनी एक्टिंग से दिल जीता है। वहीं श्रद्धा कपूर का कैरेक्टर बहुत ही खराब ढंग से लिखा गया है। श्रद्धा कपूर फिल्म में ग्लैमरस दिखी हैं लेकिन उनका किरदार ठीक से लिखा ही नहीं गया है। इसलिए श्रद्धा कपूर कोई रंग नहीं जमा पाती हैं।

कलाकार : प्रभास, श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर और नील नितिन मुकेश।
डायरेक्टर : सुजीत।
निर्माता : वी. वामसी कृष्णन रेड्डी, प्रमोद उप्पलापति, भूषण कुमार।