•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

कैबिनेट विस्तार से पहले उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दिया, जानिए क्या है कारण

Aug 20 2019

कैबिनेट विस्तार से पहले उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दिया, जानिए क्या है कारण
राजेश अग्रवाल (फाइल फोटो)

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार से पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है. राजेश अग्रवाल ने अपनी बढ़ती उम्र को आधार बताकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा सौंपा है. हालांकि अभी उनका इस्तीफा मंजूर किए जाने की खबर नहीं है.

 

 

वहीं सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल की कार्यशैली से नाराज थे. जिसकी वजह से उन्हें मंत्री पद से हटाए जाने की संभावना थी. सूत्रों ने बताया कि राजेश अग्रवाल का नाम मंत्रिमंडल से हटाए जाने वाले मंत्रियों में शामिल है. मुख्यमंत्री की मंशा को देखते हुए राजेश अग्रवाल ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही इस्तीफा सौंप दिया है.

गौरतलब है कि बुधवार को योगी कैबिनेट का पहली बार विस्तार होने जा रहा है. राजभवन में कल नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. कैबिनेट में करीब 10 नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की चर्चा है. जबकि 3 से 4 राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा.

राजेश अग्रवाल के इस्तीफा के बाद उत्तर प्रदेश कैबिनेट के सदस्यों की संख्या घटकर 41 रह गई है. रीता बहुगुणा जोशी, डॉक्टर एस.पी. सिंह बघेल और सत्यदेव पचौरी सांसद निर्वाचित होने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं. जबकि स्वतंत्र देव सिंह ने हाल ही में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी योगी मंत्रिमंडल से बाहर हो चुके हैं.