•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

योगी सरकार चैतरफा फेल: कांग्रेस

Oct 20 2020

योगी सरकार चैतरफा फेल: कांग्रेस

इंडिया इमोशंस न्यूज नेटवर्क, लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस अनुसूचित जाति के चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी की सख्त निदा करते हुए इसे अलोतांत्रिक करार दिया है। पत्रकारों को संबेाधित करते हुए श्री लल्लू ने आरोप लगाया कि, योगी सरकार चैतरफा फेल होने से उपजी हताशा के चलते कांग्रेसजनों का उत्पीडऩ करने को आमादा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने योगी सरकार को दलित-पिछड़ा विरोधी भी करार दिया है। कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज कांग्रेस ही हर मोर्चे पर फेल योगी सरकार की नाकामियों और उत्पीडऩ पर आवाज बुलंद कर रही है जिसके चलते राजनैतिक द्वेष और वैमनस्यतापूर्ण कार्यवाही करते हुए योगी सरकार ने कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन अलोक प्रसाद को फर्जी मुकदमे लाद कर जेल में डालने का कम किया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक ही नहीं वरन दलित-पिछड़ा समाज के उत्पीडऩ की सोची समझी रणनीत का हिस्सा है।
अलोक प्रसाद के पिता जी सुखदेव प्रसाद राजस्थान के गवर्नर
वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री आर. के. चौधरी ने कि कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग चेयरमैन अलोक प्रसाद एक प्रतिष्ठित परिवार से है, उनके पिता जी सुखदेव प्रसाद राजस्थान के गवर्नर रह चुके है। ऐसे में एक सम्मानित परिवार का सदस्य ऐसी घटना में लिप्त नहीं हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मामला सिर्फ अलोक प्रसाद का ही नहीं है, पिछले दिनों लखनऊ में हुए आत्मदाह के मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता और जवाहरलाल नेहरु विवि के रिसर्च स्कॉलर रहे अनूप पटेल को भी झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल में डाला गया है। पूर्व में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को भी फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजा था। पत्रकार वार्ता में कंाग्रेस के पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी और प्रवक्ता अशोक सिंह भी उपस्थित थे।