•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

एनआईए ने अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के मकान को किया सीज

Jul 11 2019

एनआईए ने अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के मकान को किया सीज

इंडिया इमोशंस न्यूज श्रीनगर। टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सीज कर दिया है। अब आसिया अंद्राबी श्रीनगर के अपने इस घर को तब तक नहीं बेच सकती, जब तक पूरे मामले की जांच एजेंसी नहीं कर सकती है। हालांकि उनका परिवार यहां रह सकता है।
पूछताछ में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने बताया है कि वह पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के नजदीक आई थी। अधिकारी दुख्तारन-ए-मिल्लत नेता अंद्राबी का रिश्तेदार था। अंद्राबी के साथ ही दो अलगाववादी नेताओं से इन दिनों एनआईए पूछताछ कर रही है।

कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी। अंद्राबी के इस काम के पीछे हाफिज सईद का दिमाग था। अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तान सेना में कैप्टन रैंक का अधिकारी है। अंद्राबी के रिश्तेदार दुबई और सऊदी अरब में भी हैं जहां से वह फंड प्राप्त करती है और भारत के आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल करती हैं। एनआईए ने अंद्राबी के खिलाफ एक केस दर्ज किया है जिसके तहत जमात-उद-दावा के अमीर और लश्कर के मास्टरमाइंड सईद बड़े पैमाने पर अंद्राबी को फंड मुहैया कराते थे।