लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को अपनाकर कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाए जाए

Sep 22 2022

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को अपनाकर कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाए जाए
मुख्य सचिव ने नगर विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की

India Emotions, लखनऊः मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने नगर विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की। अपने संबोधन में मुख्य सचिव नेे कहा कि लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को अपनाकर कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी पैरामीटर्स में प्रदेश टॉप पर हो, इसके दृष्टिगत ही रोडमैप तैयार किया जाये। उन्होंने सभी शहरी निकायों में ऑनलाइन मानचित्र स्वीकृत किये जाने की प्रणाली लागू करने के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्य योजना शीघ्र तैयार कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सभी प्रोजेक्ट निर्धारित समयसारिणी के अनुसार पूरे हों, इसके लिए नियमित रूप से गहन समीक्षा एवं सतत् मॉनीटरिंग की जाये। सभी शहरों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए सिटी वाटर एक्शन प्लान का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए।

अमृत योजना की समीक्षा में उन्होंने जलापूर्ति एवं सीवरेज के सभी प्रोजेक्ट्स शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुरूप परिवारों को जलापूर्ति एवं सीवर के कनेक्शन देने का कार्य समय से पूरा किया जाये।

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, सचिव शहरी विकास रंजन कुमार, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह समेत अन्य अधिकारीगण आदि मौजूद थे।