मायावती का भाजपा पर निशाना, बोली तुष्टीकरण के नाम पार्टी कर रही संकीर्ण राजनीति

Sep 10 2022

मायावती का भाजपा पर निशाना, बोली तुष्टीकरण के नाम पार्टी कर रही संकीर्ण राजनीति

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने भाजपा पर हमला बोला और कहा कि भजापा द्वारा 'तुष्टीकरण' के नाम पर संकीर्ण राजनीति करके सत्ता में आने के बाद अब इनका दमन व अतंकित करने का खेल अनवरत जारी है। मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मुस्लिम समाज के शोषित, उपेक्षित व दंगा-पीड़ित होने आदि की शिकायत कांग्रेस के जमाने में आम रही है, फिर भी बीजेपी द्वारा तुष्टीकरण के नाम पर संकीर्ण राजनीति करके सत्ता में आ जाने के बाद अब इनके दमन व अतंकित करने का खेल अनवरत जारी है, जो अति-दु:खद व निन्दनीय है।

मायावती ने आगे कहा कि इसी क्रम में अब यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की टेढ़ी नजर है। मदरसा सर्वे के नाम पर कौम के चन्दे पर चलने वाले निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप का प्रयास अनुचित है, जबकि सरकारी अनुदान से चलने वाले मदरसों व सरकारी स्कूलों की बदतर हालत को सुधारने पर सरकार को ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले मायावती ने गुरुवार को भी ट्वीट से भाजपा सरकार पर निशाना साधा था। बसपा मुखिया ने उत्तर प्रदेश में इस वर्ष बेहद कम वर्षा के कारण सूखे जैसी स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश तथा केन्द्र सरकार से किसानों की तत्काल मदद की मांग की। मायावती ने बीते दिनों उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से किसानों को मदद की घोषणा को ऊंट के मुंह में जीरा जैसा बताया था।