•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

बैंक का कर्जा चुकाने के लिए गलत काम: फर्जी सीओ गोमतीनगर फ्री में ठहरने पहुंचा था होटल, गिरफ्तार

Sep 22 2019

बैंक का कर्जा चुकाने के लिए गलत काम: फर्जी सीओ गोमतीनगर फ्री में ठहरने पहुंचा था होटल, गिरफ्तार

indiaemotions news network, लखनऊ। गोमतीनगर पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो खुद को नया सीओ गोमतीनगर बता कर होटल में ठहरने गया था। होटल मैनेजर को शंका होने पर गोमतीनगर पुलिस को फोन से जानकारी की। होटल पहुंची पुलिस टीम ने जालसाज को पकड़ कर जेल भेजा है।


इंस्पेक्टर गोमतीनगर ने बताया, कि शनिवार रात होटल सेवीग्रांड में जालसाज पहुंचा और अपना परिचय नया सीओ गोमतीनगर बताते हुए ठहरने के लिए कमरे की डिमांड की। होटल मैनेजर को उसके ऊपर शंका हुई और वह फोन से थाने पर नये सीओ की जानकारी मांगी।


नये सीओ की जानकारी से थाने की पुलिस टीम होटल पहुंची। फर्जी सीओ पुलिस को देखते ही उनकी सकपका गया और वहां से जाने लगा। इस पर पुलिस उसे थाने ले आई।

 

पूछताछ में उसने अपना परिचय राजगढ़ लखीमपुर निवासी योगेश शुक्ला के रुप में दिया। जमा तलाशी में उसके पास से लखनऊ पुलिस की फर्जी आईडी, जिनमें सीओ गोमतीनगर, एक एसएचओ, एक सब-इंस्पेक्टर और तीन रेंज अफसरों की मिली। सभी आईडी हिमांशू शुक्ला के नाम से थी।

 

इसके अलावा तीन एटीएम, मोबाइल और पासपोर्ट मिला। सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में जालसाज ने बताया, कि उसके एक रिस्तेदार हिमांशू शुक्ला है जो सहारनपुर में सब इंस्पेक्टर है।

 

उसी की वर्दी और आईडी पर पहली बार यह काम किया है। परिवार में पिता अवध किशोर शुक्ला, पत्नी, दो बच्चे और बड़ा भाई है। बड़ा भाई परिवार की देखभाल नही करता है। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसके ऊपर है।

 

पेशे से वह यूनानी डॉक्टर है। लखीमपुर में बैंक से कर्जा लेकर क्लीनिक खोला था जो चली नही। कर्जा चुकाने के लिए यह गलत काम करना पड़ा।