नौसेना ने रोचक अंदाज में चीन को आगाह किया, जंगी जहाज रोककर कहा- हिंद महासागर में स्वागत है

विस्तृत समाचार

जरुरत पड़ी तो बुआ के सहयोग से बनायेगे अखिलेश सरकार

Posted on : Mar 09 2017


जरुरत पड़ी तो बुआ के सहयोग से बनायेगे अखिलेश सरकार

इंडिया इमोशंस न्यूज, लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनाव नतीजों के बाद सरकार बनाने के लिए मायावती की मदद लेने की बात साफ तौर पर नहीं कही है। लेकिन उन्होंने कहा अगर सरकार के लिए जरूरत पड़ेगी,तो कोई नहीं चाहेगा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हो और बीजेपी उत्तर प्रदेश को रिमोट कंट्रोल से चलाए।अखिलेश मायावती का नाम सीधे तौर पर लेने से बचते नजर आए। लेकिन उन्होंने कहा कि बसपा की नेता को उन्होंने हमेशा सम्मान दिया है।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में अखिलेश से पूछा गया,कि आपकी बीजेपी से बड़ी फाइट है। क्या ये समझा जाए कि चुनाव नतीजों के बाद बसपा से गठबंधन का रास्ता बंद नहीं है? इस पर अखिलेश ने कहा,गठबंधन के लिए अभी मैं इसलिए नहीं कह सकता क्योंकि हम खुद सरकार बनाने जा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी की जो नेता हैं,उनका मैंने हमेशा सम्मान किया है। स्वाभाविक है कि लोग ये मानेंगे कि कहीं कोई कमी होगी तो हम बहुजन समाज पार्टी के साथ न चलें जाएं या उनका सहयोग न ले लें। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस बहुमत में आने वाली है और बहुमत से हम सरकार बनाएंगे। क्या ये माना जाए कि किसी से गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं कर रहे,इस पर अखिलेश ने कहा,''मेरा मानना है कि समाजवादी पार्टी को किसान,नौजवानों और महिलाओं ने समर्थन दिया है। बीजेपी कोई काम नहीं बता पाई है। परिस्थितियां क्यों बनेंगी,वो तो वोट के बाद पता चलेगा। समाजवादी और कांग्रेस दोनों को अच्छी सीटें मिलने जा रही हैं। हम अकेले ही सरकार बनाएंगे।हां,अगर सरकार के लिए जरूरत पड़ेगी तो कोई नहीं चाहेगा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हो और बीजेपी उत्तर प्रदेश को रिमोट कंट्रोल से चलाए।

चुनाव से पहले ही पारिवारिक कलह के चलते पिता मुलायम सिंह यादव के नाराज होने के सवाल पर अखिलेश ने कहा,नेताजी का जहां मन किया वहां प्रचार करने गए। हमने उनसे कुछ नहीं कहा।" साधना गुप्ता के प्रतीक यादव को राजनीति में लाने पर अखिलेश का कहना था कि जो राजनीति में आना चाहेगा उसे कौन रोकेगा। राजनीति में सभी को आना चाहिए। कोई किसी के मना करने पर राजनीति में मानता नही है।



अन्य प्रमुख खबरे

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली है 300 से ज्यादा जॉब्स, जल्द करें आवेदन

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली : बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 361 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे

यूपीपीएससी में निकली बंपर भर्तियां, करें आवेदन

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली

रेलवे में 10100 पदों पर जल्द होंगी नई भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज पिछले कई सालों से खाली पड़े पदों को भरने के लिए रेल मंत्रालय आरपीएफ और आरपीएसएफ में 10100 पदों पर भर्तियां

यूपीपीएससी में निकली बंपर भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ

वरूण गांधी ने मोदी सरकार की जड़ों को झकझोरा

इंडिया इमोशंस न्यूज, लखनऊ। बीजेपी सांसद वरुण गांधी यूपी विधानसभा चुनाव में नजर नहीं आ रहे

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार