पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

पहली बार के मतदाताओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसा रहा नजरिया

Posted on : May 12 2019


पहली बार के मतदाताओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसा रहा नजरिया

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में पहली बार के मतदाताओं के बीच काफी लोकप्रिय दिखे। पहली बार के मतदाताओं में से ज्यादातर मोदी के युवाओं के लिए प्यार के अलावा उनकी विदेश नीति, राष्ट्रवाद व शिक्षा में सुधार की सराहना करते हैं।

राजधानी के नए मतदाताओं से आईएएनएस ने बातचीत की। इन मतदाताओं के लिए प्रधानमंत्री किसी नायक से कम नहीं हैं। पहली बार के मतदाता दिनेश व संजय ने बाहर के देशों में भारत के सम्मान की वजह से मोदी को वोट दिया। उनका मानना है कि मोदी की वजह से बाहर के देशों में भारत का सम्मान बढ़ा है।

मोतीलाल नेहरू मार्ग के निवासियों ने कहा, हमने भारत को विदेशों में मिल रहे सम्मान को देखकर वोट किया है। मोदी ने कई देशों की यात्रा की है और निवेश लाने का कार्य किया है, जो आने वाले दिनों में परिणाम देना शुरू करेगा। आकृति (21) का कहना है कि कोई भी राजनेता मोदी जितना युवाओं को प्यार नहीं करता।

बुराड़ी में रहनी वालीं बी.कॉम छात्रा ने कहा, आप दुनिया में कहां देखते हैं कि बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री छात्रों को संबोधित करते हैं। मोदी अकेले ऐसे हैं। कोई भी राजनेता युवाओं को उनके जितना प्यार नहीं करता है। वे अपने छात्रों से बात करने व उनसे मिलने के लिए व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालते हैं।

मयूर विहार के पहली बार के मतदाता प्रियांशु राय मोदी सरकार से प्रभावित हैं, क्योंकि सरकार ने कौशल विकास पर ध्यान दिया है। 21 साल के बी.टेक छात्र ने कहा, मैंने शिक्षा व विकास के मुद्दे पर वोट दिया। केंद्र सरकार न सिर्फ शिक्षा पर ध्यान दे रही है, बल्कि कौशल पर भी फोकस कर रही है। उन्होंने छात्रों के कौशल विकास के लिए जमीन तैयार की है। मैंने मोदीजी को वोट दिया है।

(IANS)



अन्य प्रमुख खबरे

प्रणब ने EVM को लेकर जताई चिंता, कहा : इनकी सुरक्षा EC की जिम्मेदारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार (23 मई) को आने हैं

EVM के साथ सभी VVPAT पर्चियों के मिलान की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को होने वाली मतगणना के दौरान ईवीएम के साथ वीवीपीएटी को शत

आय से अधिक संपत्ति केस: CBI ने SC में मुलायम और अखिलेश के खिलाफ दाखिल किया हलफनामा, दी क्लीन चिट

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ सुप्रीम

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार