सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुई काफी सस्‍ती / राहुल गांधी का ऐलान- पार्टी को बता दिया है, मैं नहीं रहना चाहता कांग्रेस अध्यक्ष

विस्तृत समाचार

काले घोड़े की नाल की अंगूठी पहनने से शनि की दशा से मिलती है मुक्ति

Posted on : May 21 2019


काले घोड़े की नाल की अंगूठी पहनने से शनि की दशा से मिलती है मुक्ति

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भारत में धारणा है कि काले घोडे सौभाग्यशाली होते हैं। काले घोडे के पैरों में लगी नाल का उपयोग कई प्रकार के उपायों में किया जाता रहा है। ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के दरवाजे पर उसकी नाल लटकाई जाए तो इंसान खुशनसीब बन सकता है। वहीं ज्योतिष भी बताते है कि काले घोडे की नाल से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है। बहुत से लोगों को यह जानने की इच्छा होती है की घोडे की नाल से उन्हें क्या क्या फायदे और लाभ मिल सकते है। तो आइए बताते है आखिर काले की घोडे की नाल से क्या फायदे और इसका क्या महत्व है।
घोडे की नाल से हमें अनेक लाभ हो सकते है। लेकिन यह ध्यान रहे कि वह नाल काले घोडे की दाहिए पांव की होनी चाहिए। क्योंकि वहीं नाल को शुभ माना जाता है।
जिस प्रकार छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए उनके मां-बाप, दादा-दादी उन्हें काला टिक्का लगाते हैं, ठीक उसी तरह मकान, दुकान, प्रॉपर्टी और व्यापार आदि को लोगों की बुरी नजर से बचाने के लिए काले घोडे की नाल को विशेष रूप से उपयोग में लाया जाता है।
ज्योतिष के अनुसार घर के मुख्यद्वार पर काले घोडे की नाल लगाने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती और बरकत बनी रहती है, क्योंकि ज्योतिषी विद्या के अनुसार काले घोडे के पैरों पर शनि का विशेष रूप से प्रभाव होता है। लेकिन एक बात का ध्यान रखें काले घोडे की वही नाल फायदेमंद होती है जो काफी घिस चुकी हो यानि की बहुत चल चुकी हो, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि शनि देव को मेहनत करने वालों से खुशी मिलती है तभी उनका प्रभाव उस नाल पर होता है जो ज्यादा चल चुकी हो।

जानकारों द्वारा बताया गया है कि अगर आप काले घोडे की नाल की अंगूठी बनवाकर उसे पहनेंगे तो आपके ऊपर चल रही शनि की दशा से मुक्ति हो सकती है, जो कि किसी भी पूजा पाठ, हवन, यज्ञ या मंत्र से नहीं मिलती।
वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो घोडे की नाल की अंगूठी धारण करने से हमारे शरीर में खून का संचार बेहतर होगा और साथ ही साथ आयरन की कमी भी दूर होगी। मानसिक तनाव, डिप्रेशन एवं मन के डर को दूर करने में भी यह अंगूठी बहुत लाभदायक सिद्ध होती है, इसकी वजह से व्यक्ति अच्छी और गहरी नींद ले सकता है।

यदि आपके घर में या दुकान में तिजोरी है और आपको चोरी का डर लगा रहता है तो आपको बस इस नाल को अपनी तिजोरी में रख देना है इससे आपके धन की सुरक्षा होगी और किसी भी प्रकार की आर्थिक हानि होने के डर से मुक्ति मिलेगी। घर में क्लेश रहता हो, आर्थिक उन्नति नहीं हो रही हो या किसी ने तंत्र क्रिया की हो तो घर के मुख्य द्वार पर काले घोडे की नाल को अंग्रेजी के ‘यू’ अक्षर के आकार में लगा दें। कुछ ही दिनों में नाल के प्रभाव से सब कुछ ठीक हो जाएगा।
यह उन विद्यार्थियों के लिए लाभदायक है जिनका पढाई में मन नहीं लगता या जो प्रतियोगी परीक्षाओं की त्यारी कर रहे हों, नाल के उपयोग से विद्यार्थियों का आत्म-विश्वास बढता है और वे मन लगा कर पढते है और सफलता प्राप्त करते है। अनाज की कमी को दूर करने के लिए आप इस नाल को घर में स्थापित कर सकते है, ऐसा करने से घर में सम्पूर्णता और खुशहाली बनी रहेगी।
ज्ञानी लोग बताते है की जो लोग भूत प्रेत और आत्माओं में विश्वास रखते है तो वे लोग नाल का कडा बनवाकर उसे धारण करें और प्रेत आत्माओं के प्रभाव से मुक्ति पाएं।



अन्य प्रमुख खबरे

घर पर जरूर रखनी चाहिए फेंगशुई ऊंट, बहुत कारगर होते हैं ये उपाय

इंडिया इमोशंस न्यूज अगर आपको अपने करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लगातार प्रयास करने के बाद भी सफलता आपसे कोसों दूर

जानें क्यों पैरों में पहनते हैं काला धागा, किस्मत से क्या है इसका कनेक्शन

इंडिया इमोशंस न्यूज अक्सर हम अपने आस-पास कुछ ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपने पैरों में काला धागा पहने नजर आते हैं

घर में इन पौधों को लगाने से होगा ऐसा, घर मेंये पौधे

इंडिया इमोशंस न्यूज हर व्यक्ति की इच्छा होती है उसके पास बहुत पैसे हो, जिससे वह अपने सारे शौक पूरे कर सके, लेकिन कुछ लोगों की यह

भूलकर भी देवी देवताओ को ना चढ़ाये ये फूल, हो सकता है ऐसा

इंडिया इमोशंस न्यूज भगवान को फूल बहुत पसंद होते है

तेल में दो लौंग डालकर करें हनुमानजी की पूजा तो होगा धनलाभ और...

इंडिया इमोशंस न्यूज धन प्राप्ति व अन्य समस्याओं के लिए कई उपाय बताए जाते हैं लेकिन ज्योतिषियों के अनुसार केवल लौंग के जोडों

शरीर में खुजली होने के इशारे, जो बताते है आपके साथ होगा ऐसा

इंडिया इमोशंस न्यूज हम सभी ने अक्सर देखा है हमारे साथ हुई कोई प्राकृतिक घटना भविष्य की ओर इशारा करती हैं

दांतों के बीच रिक्त स्थान हो तो वो होते है ऐसे, जानिए दांतों से व्यक्ति का व्यवहार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हिन्दू धर्म ग्रंथों में बहुत सी ऐसी विद्याएं है जो न केवल हमारे भविष्य को बताती है बल्कि साथ ही हम उनसे

जिस व्यक्ति की अंगुली होती है ऐसी, जानिए-अंगुलियों की बनावट से व्यवहार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ ज्योतिष में हस्तरेखा का बहुत महत्व माना गया है

शुभ-अशुभ घटनाओं के साथ मौत के संकेत भी देते हैं सपने, जानें...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ स्वप्न एक ऐसा ही माध्यम है, जो हमें आने वाले कल की सूचना या संकेत दे सकते हैं

शुभ काम को करते समय छींक आती है तो समझों...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। आज के समय में बहुत से लोग आज भी अंधविश्वास को मानते हैं

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार