पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

इंदिरानगर में आग लगने से घर में मौजूद पाँच लोगों की मौत

Posted on : May 02 2019


इंदिरानगर में आग लगने से घर में मौजूद पाँच लोगों की मौत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ इन्दिरानगर इलाके में मंगलवार देर रात एक घर में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग लगने से घर का सारा जलकर राख हो गया और घर के अंदर सो रहे पाँच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि परिवार की एक युवती बाथरूम में खुद को बंद करके पिता को गांव में फोन कर आग लगने की जानकारी काफी देर तक देती रही।आखिर में उसकी भी दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पाने के एक घंटे के बाद फायरब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और मेन की आग बुझाते ही पानी खत्म हो गया। फायर कर्मचारियों ने 5 घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग बुझाई और घर के अंदर से पाँच शव बाहर निकाले। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

आगे पढ़े पूरा मामला : प्रतापगढ़ के मुल निवासी टी.आर.सिंह इन्दिरानगर की गीत विहार कालोनी में परिवार के साथ रहते हैं और थोक में गैस चूल्हा बेचने का काम करते हैं। उनके दो मंजिला घर में ग्राउंड फ्लोर पर गैस चूल्हे रखने का गोदाम बना है। जबकि फस्ट फ्लोर टीआर सिंह परिवार में पत्नी,पांच बेटियां और एक बेटा-बहू के साथ रहते हैं। पड़ोसी अनुज सिंह ने बताया,कि टीआर सिंह ने चार बेटियों और पत्नी के साथ गांव में थे। जबकि बेटा सुमित सिंह (34),पुत्रवधू जुली सिंह(32) पोती वेबी (1) पुत्री वंदना (22) और भांजा डबलू सिंह (36) घर पर थे। मंगलवार रात कई बार बिजली का आना-जाना लगा था। करीब एक बजे टीआर सिंह के जीने के पास लगा बिजली के मीटर में शार्ट सर्किट हो जाने से आग लग। बिजली मीटर के ब्लास्ट होने की आवाज सुनकर मोहल्ले वालों की नींद खुली तो देखा टीआर सिंह का घर जल रहा है और अंदर से रोने-चिल्लाने की आवाजें आ रही हैं।

बुझ न पाई मेन गेट की आग,खत्म हुआ पानी : अनुज सिंह ने बताया, कि सूचना देने के एक घंटे बाद इन्दिरानगर फायर स्टेशन की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। मेन गेट के सामने जल रही आग को बुझाने का प्रयास फायर कर्मचारियों ने शुरूआत की,लेकिन गाड़ी का पानी खत्म हो गया। फायर कर्मी फोन कर दुसरी गाड़ी को मौके पर बुलाने के लिए सूचना देने के बाद पानी भराने चले गए। इस दौरान आग दुसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते सुमित सिंह उनकी पत्नी जुली सिंह, पुत्री वेबी,बहन वंदना और फुफेरा भाई डबलू सिंह दम घुटने से मौत हो गई।

बाथरूम में बंद कर फोन से पिता को दी जानकारी : टीआर सिंह ने बताया रात करीब दो बजे उनकी पुत्री ने फोन करके बताया,कि पापा घर में जीने पास आग लग गई है। मै बाथरूम में छिपकर फोन कर रही हूँ। भैया भाभी का पता नही चल रहा है। घर बाहर निकलने का कोई रास्ता नही है। पता नहीं फायरब्रिगेड वाले अभी पहुंचे हैं या नही। टीआर सिंह ने बताया, तीन बजे तक पुत्री से फोन पर बात हुई और बाद घंटी बजती रही पर फोन नही उठा।

क्या बोले फायर अधिकारी : फायर अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया ,कि घर के चारों तरफ सकरा रास्ता है। जिससे मौके पर गाड़ियों को पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। घर के पीछे की दीवार जेसीबी से तोड़कर किसी तरह से 5 घंटो की कड़ी मशक्कत करने पर आग को बुझाया। अफसोस घर में फसे 5 लोग बचाया नही जा सके। प्राथमिक जाँच से पता चला है,कि जीने के पास लगे बिजली के मीटर में शार्ट सर्किट हुआ जिससे आग लग गई। बगल में खड़ी बाइक आग की चपेट में आई। जिससे आग ने बिक्राल रुप ले लिया और घर का पूरा सामान जल गया।

 



अन्य प्रमुख खबरे

यूपी : प्रेमिका को जिंदा जलाने की कोशिश, प्रेमी भी झुलसा, दोनों की हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका जिंदा जलाने की कोशिश की

रवि किशन के समर्थन में अमित शाह और योगी ने गोरखपुर में निकाला रोड शो

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ गोरखपुर। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है

मायावती का भाजपा पर हमला- दलित विरोधी है केंद्र की मोदी सरकार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

यूपी के पूर्व डीजीपी का विवादित पोस्ट, '84 में सिख दंगा नहीं, राजीव गांधी के आदेश पर हुआ था नरसंहार'

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सिख दंगों को लेकर राजीव गांधी के सलाहकार रहे सैम पित्रोदा के बयान ‘जो हुआ सो हुआ’ के बाद पूर्व डीजीपी

बेखौफ चोरों का आतंक, नवनिर्मित मकान से लाखों के किमत का सामान चोरी

indiaemotions news network, lucknow, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र अंतगर्त बेखौफ चोरो ने शनिवार रात एक नवनिर्मित मकान में लगी पितल की टोटीयों समेत लाखों

अधेड़ की अपोलो मेंडिस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Lucknow, indiaemotions news network, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित अपोलो मेंडिस अस्पताल में रविवार शाम लीवर का इलाज कराने आए अधेड़ की मौत की सूचना

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार