उप्र में पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुआ मतदान

विस्तृत समाचार

EVM को लेकर विपक्ष ने फिर उठाए सवाल, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, यहां जानें

Posted on : Apr 14 2019


EVM को लेकर विपक्ष ने फिर उठाए सवाल, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, यहां जानें

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली।विपक्षी पाटिर्यों ने लोकसभा चुनाव के बीच ईवीएम का मुद्दा एक बार फिर गरमा दिया है। पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने ईवीएम के साथ लगाए गए वीवीपैट के रिएक्शन टाइम और उससे निकलने वाली पर्चियों को लेकर गंभीर आरोप जड़ दिए हैं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है, जिसके चलते गलत वीवीपैट से गलत नामों की पर्चियां निकाल रही हैं। विपक्षी दलों ने अब सुप्रीम कोर्ट में जाने का एलान कर दिया है।

सेव डेम्रोकेसी (लोकतंत्र बचाओ) नाम से रविवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, कपिल सिब्बल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि लाखों वोटरों को नाम बिना-जांच पड़ताल किए ऑनलाइन हटा दिए गए। चुनाव आयोग को पार्टियों ने लंबी लिस्ट सौंपी है। अब यह और जरूरी हो गया है कि कम से कम 50 फीसदी वीवीपैट ट्रेल का मिलान किया जाए। हम इसके लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। पहले चरण के चुनाव के बाद सवाल उठाए गए थे, हमें नहीं लगता कि चुनाव आयोग इस पर पर्याप्त ध्यान दे रहा है। अगर आप X पार्टी को वोट देते हैं तो वोट Y पार्टी को जाता है। वीवीपैट भी 7 सेंकंड की जगह केवल 3 सेकंड दिखता है।

ईवीएम को लेकर विपक्ष की बैठक के बाद आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम ईवीएम के मुद्दे पर फिर से सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। बहुत कम देश ईवीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं।



अन्य प्रमुख खबरे

आतंकवादियों को पता है कि हमला किया तो पाताल से भी खोज कर मारेगा: मोदी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी आज सीना तानकर खड़ा है

कांग्रेस की सरकारों में बढ़ा आतंकवाद, मोदी शासन में बदली सूरत : राजनाथ सिंह

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकारों के शासनकाल

कोलकाता में 2.5 लाख रुपये के नकली नोट जब्त

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ कोलकाता

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार