•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

श्रीलंका बनाम पाकिस्‍तान विवाद में भारत पर ही मढ़ दिया दोष

Sep 10 2019

श्रीलंका बनाम पाकिस्‍तान विवाद में भारत पर ही मढ़ दिया दोष

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली। श्रीलंका के 10 क्रिकेट खिलाडिय़ों ने अपनी सुरक्षा की चिंता को लेकर पाकिस्तान दौरा करने से इंकार कर दिया तो बौखलाए पाकिस्तान ने इसका भी दोष भारत पर मढ़ दिया। पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवद हुसैन चौधरी ने कहा है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाडिय़ों को पाकिस्तान दौरा न करने की धमकी दी है और इसी कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान में आकर खेलने से मुकर गए हैं।

चौधरी ने यह भी दावा किया कि भारत ने यह कहा है कि अगर श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा। चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा, एक खेल कमेंटेटर ने मुझसे कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडिय़ों को धमकी दी है कि अगर वे पाकिस्तान खेलने गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा।

यह काफी नीच हरकत है। इसकी निंदा की जानी चाहिए। यह भारतीय खेल अधिकारियों की ओछी हरकत है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के कम से कम 10 खिलाडिय़ों ने सोमवार को पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है।

जिन खिलडिय़ों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डीसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

एसएलसी ने कहा कि खिलाडिय़ों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था। इसके बाद इन खिलाडिय़ों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया।

इससे पहले, श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने कहा था कि अधिकतर खिलाडिय़ों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाडिय़ों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी।