नौसेना ने रोचक अंदाज में चीन को आगाह किया, जंगी जहाज रोककर कहा- हिंद महासागर में स्वागत है

विस्तृत समाचार

यूपी में तीसरे चरण के मतदान में 62 प्रतिशत रिकॉर्ड वोटिंग

Posted on : Feb 19 2017


यूपी में तीसरे चरण के मतदान में 62 प्रतिशत रिकॉर्ड वोटिंग

इंडिया इमोशंस न्यूज, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के तहत वोटरों ने आज 12 जिलों की 69 सीटों के लिए उम्म्ीदवारों को चुन लिया है। आज शाम 5 बजे तक 61.16 फीसदी वोटिंग हुई है। अभी फाइनल आकड़ आने बाकी है। मतदान के दौरान आज जिन जगहों पर वोट डाले गए हैं उनमें ज्यादातर इलाके सपा के गढ़ माने जाते हैं। इस दौर की 69 सीटों में से सपा को पिछली बार 55, बीएसपी को 6, बीजेपी को 5, कांग्रेस को 2 और अन्य को 1 सीट मिली थी।

शाम पांच बजे तक 61.16 फीसदी मतदान कन्नौज, 65.63 मैनपुरी, 58.75 प्रतिशत फर्रुखाबाद, 60.63 प्रतिशत उन्नाव, 61 प्रतिशत औरैया, 61 प्रतिशत मायावती ने कहा कि तीन सौ सीटें मिलेंगी, अकेले सरकार बनाएंगे। यूपी में दोपहर 3 बजे तक 53 फीसद वोटिंग, मायावती ने किया जीत का दावा। यूपी में तीसरे चरण के मतदान में 2 बजे तक 44 फीसदी वोटिंग हुई थी। तीसरे चरण एक बजे तक 38.96 प्रतिशत मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 11 बजे तक 24.19 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वोट डालने के बाद मुलायम सिंह यादव ने कहा, पूरे प्रदेश में बहुमत मिलेगा, अकेले समाजवादी पार्टी सरकार बनाएगी। समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव परिवार के साथ वोट डालने सैफई पहुंचे। बहू अपर्णा यादव और पत्नी साधना गुप्ता भी भी पहुंची। अपर्णा लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने लखनऊ में वोट डाला। वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा. श्मैंने यहां पर समाजवादी पार्टी को वोट दिया। मैंने साइकिल का बटन दबाया। पहले चरण में एसपी आगे थी, दूसरे में भी आगे थी और तीसरे चरण में भी ऐसी उम्मीद है। अखिलेश यादव से पत्रकारों ने शिवपाल यादव का नाम लेकर कई सवाल पूछे लेकिन उन्होंने एक भी बार शिवपाल का नाम नहीं लिया। शिवपाल यादव को शुभकामना देने के सवाल पर भी अखिलेश यादव ने कहा, मैं चाहता हूं एसपी के सभी उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा वोट से जीतें।



अन्य प्रमुख खबरे

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली है 300 से ज्यादा जॉब्स, जल्द करें आवेदन

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली : बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 361 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे

यूपीपीएससी में निकली बंपर भर्तियां, करें आवेदन

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली

रेलवे में 10100 पदों पर जल्द होंगी नई भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज पिछले कई सालों से खाली पड़े पदों को भरने के लिए रेल मंत्रालय आरपीएफ और आरपीएसएफ में 10100 पदों पर भर्तियां

यूपीपीएससी में निकली बंपर भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार