मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारी व एसएसपी को लखनऊ तलब किया


विस्तृत समाचार

बसपा व सपा के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस मोदी व शाह की उड़ी नींद:मायावती

Posted on : Jan 12 2019


बसपा व सपा के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस मोदी व शाह की उड़ी नींद:मायावती

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। होटल ताज में शनिवार को बसपा की मुखिया मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। कॉन्फ्रेंस की शुरुआत मायावती के द्वारा की गयी। उन्होंने बताया कि यह साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ाने वाली है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माहौल बेहद भयावह है। इस लिए हम दोनों पार्टियां मिल कर लोकसभा का चुनाव लड़कर देश की जनता के दिलों से भय दूर कर सकें।

 

भाजपा व कांग्रेस की नीतियां एक जैसी : बसपा मुखिया मायावती ने कहा, कि 25 साल पहले भी सपा-बसपा के एक होने की कोशिशें हुई थीं। जिसका अंत गेस्ट हाउस कांड की घटना के रूप में हुआ। लेकिन देश व समाज के हित को देखते हुए हमने उस घटना को पीछे छोड़ दिया है। मायावती ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस की नीतियां एक जैसी हैं। कांग्रेस के शासनकाल में घोषित इमरजेंसी थी जबकि भाजपा के शासन काल में अघोषित इमरजेंसी है। बोफोर्स घोटाले के कारण कांग्रेस की सरकार चली गई। राफेल के कारण भाजपा की सरकार चली जाएगी।

 

गठबंधन से डरी भाजपा : मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से बुरी तरह भाजपा डर गई है। इसलिए अखिलेश यादव के पीछे सीबीआई लगा दी है। लेकिन उन्हें ये पता होना चाहिए कि ऐसी किसी भी कोशिश से ये गठबंधन मजबूत ही होगा। बसपा सुप्रीमो ने एलान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि कांग्रेस के लिए गठबंधन न होते हुए भी अमेठी व रायबरेली की सीट छोड़ दी गई है। दो सीटें अन्य दलों को दी जाएंगी।

 

पाँच सालों में अराजकता का माहौल : इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन के लिए मायावती जी का धन्यवाद स्वीकारने के लिए जनता का भी आभार। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अराजकता का माहौल है। भाजपा के पांच साल के शासन काल में दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार किया गया। इसलिए भाजपा के अत्याचारों को रोकने के लिए यूपी में सपा-बसपा ने गठबंधन करने का फैसला लिया है। अखिलेश ने कहा कि मैंने पहले ही बोला था कि अगर भाजपा को रोकने के लिए हमें दो कदम पीछे भी हटना पड़े तो हम हटेंगे, लेकिन मायावती जी ने बराबरी का समझौता कर हमें सम्मान दिया है। अगर मेरी आवाज भाजपा के लोगों तक पहुंच रही है तो वह ये सुन लें कि सपा-बसपा ने भाजपा का सफाया करने का एलान कर दिया है।

 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मायावती को बोले थे अशोभनीय शब्द : अखिलेश ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन की नींव मेरे दिल में उसी दिन पड़ गई थी जब सत्ता के अहंकार में चूर भाजपा नेताओं ने मायावती जी पर अशोभनीय टिप्पणी की थी और भाजपा ने ऐसे असंस्कारी लोगों को बड़े मंत्रालय देकर उनका हौसला बढ़ाया था। अब सपा-बसपा मिलकर भाजपा के अत्याचारों से लड़ेंगे।

 

सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश ने दिया संदेश : अखिलेश ने सपा कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि सपा कार्यकर्ता सुन लें कि आम चुनाव जीतने के लिए मिलकर काम करें और ये याद रखें कि मायावती जी का अपमान मेरा अपमान होगा। भाजपा के लोगों से सावधान रहें क्योंकि ये लोग चुनाव जीतने के लिए दंगा भी करवा सकते हैं। वहीं, मायावती के प्रधानमंत्री पद पर दावेदारी का सवाल पूछने पर अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी ने देश को पहले भी प्रधानमंत्री दिए हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि एक बार फिर देश को प्रधानमंत्री देने का काम यूपी ही करेगा। करीब पच्चीस वर्षों बाद सपा और बसपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव में पहली बार दोनों पार्टियां परस्पर गठबंधन करके मैदान में उतरने जा रही हैं। इससे पहले 1993 में दोनों पार्टियों ने विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया था। उस समय यह गठबंधन बसपा के तत्कालीन सर्वेसर्वा कांशीराम और सपा के उस समय मुखिया मुलायम सिंह यादव के बीच बातचीत के बाद हुआ था।



अन्य प्रमुख खबरे

लखनऊ में यातायात नियम तोडऩे पर 1 दिन में 305 पुलिसकर्मी नपे

इंडिया इमोशंस न्यूज लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन शर्मसार करने वाला रहा

अयोध्या में संत सम्मेलन आज, गूंजेगा राममंदिर का मुद्दा

इंडिया इमोशंस न्यूज हिंदुत्व व राममंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमाने वाला है

आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट पर अयोध्या

इंडिया इमोशंस न्यूज सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत

इंडिया इमोशंस न्यूज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी और ओलों के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो

गठबंधन एक प्रयोग था, जरूरी नहीं कि हर प्रयोग सफल हो : अखिलेश यादव

इंडिया इमोशंस न्यूज बसपा सुप्रीमो मायावती के अकेले विधानसभा उप चुनाव लड़ने के बयान के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बड़े

बाइक चोरों ने सिपाही को पटका, सिपाही का हाथ फैक्टर

indiaemotions news network, लखनऊ। गुडंबा से बाइक चुरा कर भाग रहे चोरों का पीछा करना दो कांस्टेबल को भारी पड़ा

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार