पाकिस्तान में खलबली: PAK सेना ने कहा, अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाए | भारत-पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, 8 एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद

विस्तृत समाचार

बेटे से फोन पर बात कर बुजुर्ग दपंति खाया जहर,दोनों की मौत

Posted on : Jan 11 2019


बेटे से फोन पर बात कर बुजुर्ग दपंति खाया जहर,दोनों की मौत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। आर्थिक तंगी से जूझ रहे बुजुर्ग दपंति ने बेटे से फोन पर बात करने के बाद जहर खा लिये। जहर खाने से दोनों की मौत हो गई। शुक्रवार सुबह पड़ोसिन दोनों के शवों को देख कर हैरान रह गई। आनन-फानन उसने घटना की जानकारी पड़ोसियों को देने के बाद पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से सल्फास की गोलियों का रेपर मिला और जिस कटोरी में गोलियां घोल कर दोनों ने खाईं थी वह भी मौके से बरामद हुई। पुलिस ने फोरेसिंक टीम को मौके पर बुलाकर घटना की जाँच कराई। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आगे पूरा मामला : कानपुररोड कृष्णानगर निवासी अमित श्रीवास्तव का गुडंबा के जानकीपुरम् सेक्टर-H में दो मंजिला मकान है। ग्राउण्ड फ्लोर पर सीमा नामक महिला परिवार के साथ किराये पर रहती है और फस्ट फ्लोर रामशंकर तिवारी (65) पत्नी सरिता तिवारी (63) और 20 वर्षीय बेटा अक्षय तिवारी के साथ किराए पर रहते थे। जबकि इसी मकान के सीकेंड फ्लोर पर प्रिया पांडे किराये पर रह कर पढ़ाई कर रही है। सीमा ने बताया, कि गुरुवार रात करीब ढाईं बजे सरिता तिवारी ने उनको अपने घर पर बुलाया और मोबाइल फोन मांग कर लुधियाना में रह रहे बड़े बेटे अजय से बात की। इस दौरान रामशंकर का छोटा बेटा घर पर मौजूद नही था। जबकि सरिता और उनका पति रामशंकर घबराए हुए थे। सीमा ने बताया, कि दो मिनट फोन से बात कराने बाद वह वापस घर लौट आई गयीं। सीमा ने बताया, कि शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे बच्चों के कपड़े छत डालने जा रही थी। तभी उन्होंने देखा की सरिता अपने घर के बारामदे में और उनका पति रामशंकर कमरेंं के अंदर फर्श पर मरे पड़े हैं। दोनों के शव देख कर वह हैरान हो गई और घटना की जानकारी मोहल्ले वालों को देने के बाद पुलिस को दी।

रोजाना होता था बेटे से झगड़ा : पुलिस ने बताया,कि रामशंकर तिवारी का बेटा अजय तिवारी लुधियाना में रह कर एक निजी कम्पनी में काम करता है और वे खुद अमीनाबाद में एक किराना व्यापारी के यहां काम करते थे। जबकि छोटा बेटा अक्षय तिवारी नशे का आदी था,वह रोजाना अपने माता-पिता से रात में लड़ाई -झगड़ा करता था। गुरुवार रात अक्षय घर पर नही था। माता-पिता की मौत की जानकारी पाकर शुक्रवार सूबह वह घर पहुंचा। घर पहुंचने पर उसकी जुबान लड़खड़ा रही थी। लगाता था,वह रात में कहीं नशा किया और वहीं सो गया।

बेटे से फोन पर माँ से ये हुई बातें : सीमा ने बताया, कि रात करीब ढाईं बजे सरिता ने उनको आवाज देकर अपने घर पर बुलाया और मेरे मोबाइल फोन से बड़े बेटे अजय तिवारी से दो मिनट बात की। अजय तिवारी ने बताया, कि उनकी माँ सरिता ने बताया,कि चक्कर आ रहे हैं और उल्टियां भी हो रही हैं। उसके बाद उन्होंने बताया कि अब तबियत ठीक है,सुबह किसी डॉक्टर को किसी से बोल कर दिखवा दें। ये बातें फोन पर करीब दो मिनट तक हुई उसके बाद माँ ने फोन काट दिया। शुक्रवार सुबह फोन से घटना की जानकारी मिली।

आर्थिक तंगी से जूझ रहा था दंपति : ठाकुरगंज निवासी गोविंद तिवारी ने बताया, कि गुरुवार को रामशंकर उनके घर पर आये थे और आर्थिक तंगी की बात बताई। उन्होंने बताया था,कि एक महीने का भाड़ा चढ़ गया और मकान मालिक लगातार तगादा कर रहा है। गोविंद ने बताया कि ये सब बातें बताने के बाद शाम को वापस लौट गये थे। मोहल्लों वालों का यह भी कहना है कि छोटे बेटे अक्षय के नशे की लत से दोनों परेशान रहते थे। वह रोज देर रात नशे में धुत होकर आता और रामशंकर व सरिता से लड़ाई-झगड़ा था।

दीपावली में आया था अजय : पड़ोसिन सीमा ने बताया, कि रामशंकर का बड़ा बेटा दीपावली में घर आया था और उनसे बोला कि ऑटी मेरे माता-पिता का ध्यान रखना,क्योंकि छोटा भाई अक्षय नशेड़ी होने के कारण उनका पूर्ण रूप से ध्यान नही रखता है। सीमा ने बताया, कि कभी-अभी वो सरिता की आर्थिक मदद भी कर देती थी। अभी हाल उन्होंने राशन के लिए कुछ पैसे भी दिये थे। क्योंकि अक्षय नशा करने के लिए घर से पैसे चुरा ले जाता था।

क्या बोले पुलिस अधिकारी : इंस्पेक्टर गुडंबा तेज प्रकाश सिंह ने बताया, कि आर्थिक तंगी से दपंति जूझ रहे थे। छोटा बेटा कुछ काम नही करता था और नशे में आकर दपंति से लड़ाई-झगड़ा करता था। मौके सल्फास का रेपर मिला है और जिस कटोरी में दोनों ने जहर की गोलियां घोल कर पी थी वह भी मौके से बरामद हुई है। घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नही मिला है। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं। मामले की जाँच की जा रही है।

 



अन्य प्रमुख खबरे

उत्तर प्रदेश में इन छह सांसदों का टिकट कटा,उतारे नए उम्मीदवार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है

उत्तर प्रदेश के 18 लाख कर्मियों को बढ़े महंगाई भत्ते का नकद भुगतान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ योगी सरकार ने होली के मौके पर राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता 9

गंगा सफाई का काम प्रियंका की चार पीढिय़ां नहीं कर पाई : योगी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर चुटकी ली है

UP सरकार के 2 साल : CM योगी बोले, मेरे कार्यकाल में नहीं हुआ एक भी दंगा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने सोमवार को दो साल पूरे कर लिए

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार