मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारी व एसएसपी को लखनऊ तलब किया


विस्तृत समाचार

भाकियू (राजू गुप्ता गुट)अपनी मांगों को लेकर 6 थानों से सैकड़ों गिरफ्तारी दी

Posted on : Jan 10 2019


भाकियू (राजू गुप्ता गुट)अपनी मांगों को लेकर 6 थानों से सैकड़ों गिरफ्तारी दी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन अवध (राजू गुप्ता गुट) ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी के 6 थानों में पहुंच कर सैकड़ों किसानों ने गिरफ्तारी दी। वही भाकियू नेताओं का कहना है,कि जब तक लखनऊ विकास प्राधिकरण उनके किसानों की मांगे पूरी नही करेगा, तक जेल भरो आनदोलन चलता रहेगा।

भारतीय किसान यूनियन अवध ( राजू गुप्ता गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू गुप्ता ने बताया, कि उनके संगठन के किसानों को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) द्वारा एलाट हुए चुबूतों पर दबंगों का कब्जा हैं। इन कब्जों को हटवाने के लिए लगातार एलडीए के अधिकारियों से गुहार लगाई जा रही है। लेकिन एलडीए के अधिकारियों के कानों पर जूं नही रेंज रहे हैं। राजू गुप्ता ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों पर आरोप लगाया है,कि गरीब किसानों के एलाट हुए चबूरों पर कब्जा किये हुए दंबगों से एलडीए के अधिकारियों से सांठगांठ है।इस लिए एलडीए के अधिकारी दंबगों के अवैध कब्जे नही हटवा रहे हैं। मजबरन हमारे संगठन के लोग सड़कों पर उतरने के बाद जेल भरो आनदोलन करने की ठानी। राजधानी के 6 थानों से सैकड़ों किसान जेल गये हैं।

 

कल भी जारी रहेगा आनदोलन

भारतीय किसान यूनियन अवध के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद हलीम ने बताया, कि आज छ: थानों से सैकड़ोंं किसान जेल गये हैं,यह सिलसिला जारी रहेगा।जब तक लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी एलाट हुए किसानों के चबूतरों पर हुए कब्जों को हटवाएगा नहीं। हमारे किसान भुखमरी की कगार पर हैं और उनको रोजगार के लिए एलाट हुए चबूतरों पर दंबग लोग कब्जा किये हुए हैं। लगातार चबूतरों से अवैध कब्जा हटाने की मांग की जा रही है और एलडीए के अधिकारी कान में तेल डाल कर बैठे हैं। इससे साफ हो जाता है,कि एलडीए के अधिकारी दंबगों से मिले हैं। लेकिन इन भष्ट अधिकारियों व दबंगों की अब नही चलेगी। जब तक न्याय नही मिलेगा, तब तक संगठन का जेल भरो अभियान चालू रहेगा।



अन्य प्रमुख खबरे

लखनऊ में यातायात नियम तोडऩे पर 1 दिन में 305 पुलिसकर्मी नपे

इंडिया इमोशंस न्यूज लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन शर्मसार करने वाला रहा

अयोध्या में संत सम्मेलन आज, गूंजेगा राममंदिर का मुद्दा

इंडिया इमोशंस न्यूज हिंदुत्व व राममंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमाने वाला है

आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट पर अयोध्या

इंडिया इमोशंस न्यूज सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत

इंडिया इमोशंस न्यूज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी और ओलों के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो

गठबंधन एक प्रयोग था, जरूरी नहीं कि हर प्रयोग सफल हो : अखिलेश यादव

इंडिया इमोशंस न्यूज बसपा सुप्रीमो मायावती के अकेले विधानसभा उप चुनाव लड़ने के बयान के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बड़े

बाइक चोरों ने सिपाही को पटका, सिपाही का हाथ फैक्टर

indiaemotions news network, लखनऊ। गुडंबा से बाइक चुरा कर भाग रहे चोरों का पीछा करना दो कांस्टेबल को भारी पड़ा

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार