पाकिस्तान में खलबली: PAK सेना ने कहा, अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाए | भारत-पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, 8 एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद

विस्तृत समाचार

तीन वर्ष बाद शुरू हुआ खुशियों का सफर

Posted on : Jan 10 2019


तीन वर्ष बाद शुरू हुआ खुशियों का सफर

उदय राज इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। गरीब जनता खास तौर से डेली मजदूरी करने वाले लोग प्राइवेट संस्थानों में कार्य करने वाले संविदा कर्मचारी व्यापारी और बहुत से लोग बस इस आशा में थे कि कब सीतापुर ट्रेन रुट चले हम लोगो का भला हो ।

तीन वर्ष बाद लोगो की मुराद पूरी हुई और सीतापुर से लखनऊ के बीच ट्रेन का सुभारम्भ हुआ : पूर्वात्तर रेलवे लखनऊ मंडल के ऐशबाग -सीतापुर रेलखंड के आमान परिवर्तन के बाद बुधवार से बड़ी लाइन से ट्रेन का संचालन शुरू हो गया । रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रेल संचालन रवाना किया । इस रेल खण्ड पर गुरुवार से नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा जिसका जनता को बेसब्री से इन्तिज़ार था ।

जनता की मांग को देखते हुए ट्रेनों के आवागमन में फेर बदल और भी ट्रेनों की बढ़ोतरी की जाएगी । करीब तीन साल बाद आमान परिवर्तन के बाद शुरू ट्रेनों का संचालन को लेकर यात्रियों गज़ब का उत्साह नजर आया ।

रेल खण्ड पर ट्रेन चलने पर स्टेशन पर दोबह से ही उत्सव जैसा नजारा था ।  कल यानी बुधवार को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया । सीतापुर -लखनऊ जंक्शन रेलखंड के दोहरी करण के बाद ट्रेनों के चलने से जहां लोग खुश है वहीं छेत्र के लोगो का कहना है कि दोहरी करण के समय अगर मुख्य रेलवे फाटक पर अडर पास बनाया जाता तो सड़क जाम की समस्या खत्म हो जाती ।

जानकीपुरम के पास भिठौली चौकी बक्शी का तालाब अस्ति ताल इटौजा और सिधौली सहित तमाम ऐसे फाटक है जहां जाम लगता है । स्थानिय लोगो ने बताया कि अगर सीतापुर रेलखंड के बीच पड़ने वाली व्यस्त रेलवे क्रासिंग पर अंडर पास बन जाता तो जाम की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाता ।


सस्ती व सुरक्षित है सीतापुर-लखनऊ ट्रेन की यात्रा : इंडिया इमोशन्स न्यूज़ के संवाददाता ने जब कुछ जनता से सवाल पूंछा तो उन्होंने बेबाक बताया

 

 

मनीष मौर्य : मनीष मौर्य ने बताया कि ट्रेन सबसे सस्ती और सुरक्षित यात्रा का साधन है छोटी लाइन को बड़ी लाइन में परिवर्तित करना रेलवे का विकास है इसका लाभ समाज के गरीब लोगों को होगा।।

अमित पचौरी : अक्सर हम लोगो को काम काज के सिलसिले में अक्सर सीटर आना जाना पड़ता है अभी तक बस से 95 रुपए लगते थे लेकिन अब ट्रेन से मात्र 25 रुपये लगेंगे ।

कमाल अख्तर : कमाल जी ने बताया कि ट्रेन से आने जाने में कम समय लगेगा । भाड़ा बचाने के लिए हम लोग डग्गा मार वाहनों का उपयोग करते थे । रेल यातायात सड़क यातायात से बहुत ही सुरक्षित है।।



अन्य प्रमुख खबरे

उत्तर प्रदेश में इन छह सांसदों का टिकट कटा,उतारे नए उम्मीदवार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है

उत्तर प्रदेश के 18 लाख कर्मियों को बढ़े महंगाई भत्ते का नकद भुगतान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ योगी सरकार ने होली के मौके पर राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता 9

गंगा सफाई का काम प्रियंका की चार पीढिय़ां नहीं कर पाई : योगी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर चुटकी ली है

UP सरकार के 2 साल : CM योगी बोले, मेरे कार्यकाल में नहीं हुआ एक भी दंगा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने सोमवार को दो साल पूरे कर लिए

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार