•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

सूडा निदेशक पर पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज, 1 सितंबर को घर पर हुई थी संदिग्ध मौत

Sep 06 2019

सूडा निदेशक पर पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज, 1 सितंबर को घर पर हुई थी संदिग्ध मौत

indiaemotions news network, लखनऊ। राजधानी के चिनहट कोतवाली इलाके के विकल्पखंड, गोमतीनगर में बीते एक सितंबर को सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह की पत्नी अनीता (42) की घर में संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत हो गई।

गोली उनके सीने से आर-पार हो गई थी। घरवाले मौत को आत्महत्या बता रहे है। उस वक्त घर में उमेश प्रताप सिंह, बेटा आशुतोष सिंह, नौकर तुलसीराम और विकास नीचे के फ्लोर पर थे। आशुतोष का एक दोस्त भी घर पर मौजूद था। आईएएसअफसर तथा निदेशक सूडा उमेश सिंह के खिलाफ पत्नी की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उनकी पत्नी अनीता सिंह के चचेरे भाई की तहरीर पर चिनहट कोतवाली में उमेश सिंह के खिलाफ पत्नी की हत्या का मामला आज दर्ज किया गया है।

आईएएस उमेश प्रताप सिंह मूलरूप से प्रतापगढ़ स्थित बहुचरा गांव के निवासी हैं। लखनऊ में पत्नी, बेटे और बेटी उपासना के साथ रहते हैं। उमेश कुमार सिंह पीसीएस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अभी सालभर पहले ही उन्हें आइएएस कैडर मिला था।


उमेश प्रताप सिंह के साले राजीव सिंह ने अपनी बहन के साथ मारपीट करने के साथ ही आरोपी के कई महिलाओं से संबंध होने के आरोप लगाए हैं। राजीव ने कहा है कि इस घटना के दो घंटा बार पुलिस को इसकी सूचना देना ही मामले को काफी संदिग्ध बना रहा है।निदेशक सूडा उमेश प्रताप सिंह ने भरे मन से कहा कि आरोप लगाने वाले पिछले 22 वर्षों से मेरे घर या किसी सुख दुःख में शरीक होने नहीं आए।मेरे परिवार से कोई संबंध नहीं है। मुझे बदनाम किया जा रहा है। मैं अपनी पत्नी की तेरहवीं संस्कार की तैयारी कर रहा हूं।

ऐसे समय में इस तरह के आरोप लगाकर मेरे परिवार को बदनाम किया जा रहा है।