1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

जहीर की चाहत, पहले टेस्ट में इन 3 तेज गेंदबाजों को उतारे भारत

Posted on : Dec 04 2018


जहीर की चाहत, पहले टेस्ट में इन 3 तेज गेंदबाजों को उतारे भारत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 6 दिसंबर से चार मैच की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। आईसीसी रैंकिंग में पहली पोजिशन पर कायम भारत इस बार वहां पहली बार सीरीज जीतने की कोशिश करेगा। अंतिम बार टीम इंडिया ने यहां वर्ष 2008 में पर्थ टेस्ट जीता था। तब उसे जीत दिलाने में तेज गेंदबाजों की विशेष भूमिका रही थी।

इस बार भी भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत नजर आ रहा है। इस बीच, बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि भारत को पहले टेस्ट में तीन सीमर जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को खिलाना चाहिए। हालांकि मुझे ईशांत शर्मा की गेंदबाजी पर कोई संदेह नहीं है। उनमें काफी सुधार हुआ है और उन्हें वहां खेलने का अनुभव भी है।

फिर भी मैं चाहूंगा कि ईशांत पर उमेश को तरजीह मिले। जहीर की राज भले ही अलग हो, लेकिन ईशांत ने इंग्लैंड में 24.28 के औसत से 18 विकेट लिए थे और वे नं.1 भारतीय गेंदबाज थे। दोनों टीमों के बीच तुलना पर जहीर बोले कि गेंदबाजी में मामला बराबर है, लेकिन बल्लेबाजी में अंतर है।

साथ ही जहीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया। कोहली ने वर्ष 2014 के पिछले दौरे पर चार टेस्ट में गजब की बल्लेबाजी करते हुए 692 रन जुटाए थे। जहीर ने कहा कि अनुभव और अन्य बातों पर गौर करें तो भारत बल्लेबाजी में ज्यादा मजबूत है। विराट काफी समय से अच्छा कर रहे हैं और वे फिर सफल रहेंगे। मेरा मानना है कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के काफी बढिय़ा अवसर हैं।



अन्य प्रमुख खबरे

2nd Test पहले दिन का खेल खत्म, अाॅस्ट्रेलिया का स्कोर 277/6

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ पर्थ: तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्पिनर हनुमा विहारी की संतोषजनक गेंदबाजी से भारत ने पर्थ की घसियाली

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार