•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

इन अभिनेत्रियों ने कहा, कोलकाता महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं

Sep 04 2019

इन अभिनेत्रियों ने कहा, कोलकाता महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं

इंडिया इमोशंस न्यूज कोलकाता। कोलकाता (Kolkata) में अभिनेत्रियों (Actresses) और मॉडलों (models) को परेशान करने की कई घटनाओं के बीच सेलिब्रिटियों (Celebrities) को लगता है कि पूर्वी महानगर ऐसी जगह नहीं है, जिसे 'कोई भी सुरक्षित कहेगा', उन्हें डर है कि समय के साथ स्थिति और भी खराब हो सकती है।

उदाहरण के तौर पर बंगाली टेलीविजन अभिनेत्री ब्रिष्टी रॉय के साथ हुई ताजी घटना को ले सकते हैं। दरअसल उनसे उनके 'कीमत' पूछने को लेकर अश्लील फोन आते थे। इसके साथ ही कुछ असामाजिक तत्वों ने अभिनेत्री का नाम, मगशॉट और मोबाइल नंबर के साथ कोलकाता उपनगरीय ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर पोस्टर लगा दिए थे, जिससे नागरिक डर गए हैं।

घटना से आहत ब्रिष्टी रॉय ने आईएएनएस से कहा, "आज मेरे साथ ऐसा हो रहा है, कल यह किसी और लड़की के साथ भी हो सकता है। इन दिनों किसी लड़की को बदनाम करना बहुत आसान हो गया है। इसलिए मैं तब तक लड़ूंगी, जब तक कि अपराधी गिरफ्तार नहीं हो जाते।"

बीते कुछ महीनों में पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स उशोषी सेनगुप्ता सहित कई हस्तियों पर शहर की सड़कों पर हमला और उत्पीड़ित किया गया।

ज्ञात हो कि बाइक सवार युवकों के समूह में से एक की बाइक सेनगुप्ता के वाहन से टकरा गई थी, जिसके बाद उन्होंने सेनगुप्ता के कैब चालक को बूरी तरह से पीटा था। इसके बाद युवकों ने उनकी कार का पीछा किया था और कैब पर पथराव भी किया था। वहीं घटना से संबंधित वीडियो को हटाने के लिए उनका फोन छीनने की कोशिश भी की थी।

इसके करीब एक महीने बाद ही एक लोकप्रिय बंगाली टेलीविजन अभिनेत्री स्वास्तिका दत्ता को एक ऐसे ही दर्दनाक परिस्थिति से गुजरना पड़ा। अभिनेत्री ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिए बताया था कि जब वह एक शूट के लिए जा रही थी, तभी एक ऐप आधारित कैब चालक ने उन्हें वाहन से खींच कर धमकी दी और उनके साथ बूरा व्यवहार किया था।

वहीं एक हफ्ते पहले एक बंगाली टेलीविजन अभिनेत्री जूही सेनगुप्ता ने आरोप लगाया था कि एक पेट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा उन्हें परेशान किया गया था, तब उनके माता पिता भी उनके साथ थे। तकरार के दौरान उनके बुजुर्ग पिता को कर्मचारियों ने धक्का भी दे दिया था।

टेलीविजन धारावाहिक भोजो गोविंदो से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि यह शहर अब किसी के लिए सुरक्षित नहीं रहा।

लोकप्रिय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री अंजना बसु ने भी सहमति जताया कि सिटी ऑफ जॉय में मशहूर हस्तियों और अभिनेत्रियों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आजकल कोई किसी से बहस नहीं करता है, भले ही कोई उसकी कार में जानबूझकर ही टक्कर क्यों न मारे।

बसु ने कहा, यह कोलकाता शहर में सुरक्षा का वर्तमान परिदृश्य है और मुझे डर है कि यह समय के साथ और बिगड़ जाएगा। बसु ने बाय बाय बैंकॉक, ब्योमकेश फिरे एलो, अंशुमानेर छोबी और हिंदी धारावाहिक कृष्णा काली और फिल्म दम काटा जैसी फिल्मों में काम किया है।

वहीं अन्य फिल्म अभिनेत्री पार्नो मित्रा ने कहा, आप देखिए कि यह सब खबरें इसलिए फैल रही हैं, क्योंकि हम सेलिब्रिटी हैं। यह सच है कि मशहूर हस्तियों को परेशान किया जा रहा है। लेकिन अगर ऐसी घटनाएं लोकप्रिय चेहरों के साथ हो सकती हैं, तो कल्पना कीजिए कि आम जनता के साथ क्या हो रहा होगा।

मित्रा ने आगे कहा, ऐसे कई आम लोग हैं, जो आए दिन इन सब चीजों का सामना करते हैं, लेकिन हम उन चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं, क्योंकि वे सेलिब्रिटी नहीं होते हैं।

एक प्रश्न की क्या कोलकाता में हालात पहले से बदत्तर हो गए हैं, इस पर उन्होंने कहा, मुझे यह कहने के लिए माफ करें, लेकिन बीते 10 सालों में यह पहले जीतना सुरक्षित नहीं रहा।

हालिया स्थिति की वजहों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, आपको सरकार से पूछना चाहिए कि महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था क्यों नहीं है। वास्तव में यह सिर्फ महिलाओं के बारे में नहीं है, यह पुरुषों के बारे में भी है। एक पुरुष सेलिब्रिटी और कुछ टेलीविजन अभिनेताओं को भी सड़क पर परेशान किया गया था। (आईएएनएस)