पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा दलित व पिछड़ों को ही मिल रहा है : मुख्यमंत्री योगी

Posted on : Dec 06 2018


मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा दलित व पिछड़ों को ही मिल रहा है : मुख्यमंत्री योगी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ दलित व पिछड़ों को ही मिल रहा है। मोदी सरकार बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के सपनों को पूरा करने का काम कर रही है।
मुख्यमंत्री योगी लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित खादी महोत्सव कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि समतामूलक समाज बनाने का सपना बाबा साहेब ने देखा था। आज केंद्र की मोदी सरकार इस सपने को पूरा कर रही है। बाबा साहेब विपरीत परिस्थितियों में भी मानव समाज के कल्याण में लगे रहे। उज्ज्वला योजना, शौचालय निर्माण व सौभाग्य योजना का सबसे ज्यादा फायदा दलित व पिछड़े समाज को ही मिल रहा है।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्रवृत्ति पाने वाले अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्रों की संख्या बढ़ा दी है। इस साल 25 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति देने का फैसला किया गया है। योगी ने खादी को सर्वसुलभ बनाए जाने के लिए किए जा रहे प्रयासों का भी उल्लेख किया।

वहीं, कार्यक्रम में मौजूद राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि बाबा साहेब के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। समाज बदलने के उनके प्रयास को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसके पहले हजरतगंज में राज्यपाल रामनाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की।

खादी महोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय खादी ग्राम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह और प्रदेश के खादी ग्राम उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी भी मौजूद रहे। पचौरी ने कहा कि सरकार खादी को सर्वसुलभ बनाने का प्रयास कर रही है। खादी ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर्स पर भी उपलब्ध रहेगी। प्रदेश के शो रूम में इसकी उपलब्धता बढ़ाने पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य खादी फॉर फैशन व खादी फॉर नेशन का है।



अन्य प्रमुख खबरे

यूपी : प्रेमिका को जिंदा जलाने की कोशिश, प्रेमी भी झुलसा, दोनों की हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका जिंदा जलाने की कोशिश की

रवि किशन के समर्थन में अमित शाह और योगी ने गोरखपुर में निकाला रोड शो

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ गोरखपुर। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है

मायावती का भाजपा पर हमला- दलित विरोधी है केंद्र की मोदी सरकार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

यूपी के पूर्व डीजीपी का विवादित पोस्ट, '84 में सिख दंगा नहीं, राजीव गांधी के आदेश पर हुआ था नरसंहार'

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सिख दंगों को लेकर राजीव गांधी के सलाहकार रहे सैम पित्रोदा के बयान ‘जो हुआ सो हुआ’ के बाद पूर्व डीजीपी

बेखौफ चोरों का आतंक, नवनिर्मित मकान से लाखों के किमत का सामान चोरी

indiaemotions news network, lucknow, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र अंतगर्त बेखौफ चोरो ने शनिवार रात एक नवनिर्मित मकान में लगी पितल की टोटीयों समेत लाखों

अधेड़ की अपोलो मेंडिस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Lucknow, indiaemotions news network, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित अपोलो मेंडिस अस्पताल में रविवार शाम लीवर का इलाज कराने आए अधेड़ की मौत की सूचना

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार