पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

हाथों की अंगुलियां है ऐसी, जानिए कैसे होते है ये व्यक्ति

Posted on : Dec 05 2018


हाथों की अंगुलियां है ऐसी, जानिए कैसे होते है ये व्यक्ति

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ कहते है कि इंसान के हाथ की लकीरे देखकर उसके भविष्य के बारे में जान सकते है। हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके भूत-भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इसे देखकर कई बातें जानी जा सकती हैं। आज हम आपको हाथों की रेखा के अनुसार कुछ जानकारी बताने जा रहे है जिससे आप जान सकते है कि व्यक्ति का व्यवहार कैसा है, आइए जानते है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इंसान की छोटी अंगुली को देखकर भी उसके बारे में जान सकते है। आपको इस बात पर यकीन ना हो लेकिन लंबाई-चोड़ाई में आपके हाथो की सारी अंगुलियों में अंतर देखा जा सकता है।

अगर आपकी भी छोटी अंगुली पर सबसे ऊपर वाला भाग लंबा है तो आप लोगो का ज्यादा आकर्षण पाने वाले व्यक्ति हो। जब आप बात करते है तो लोग आपकी बातो से काफी प्रभावित होते है। इसके साथ ही आप खुद भी सामने वाले इंसान को काफी गहराई से परख लेते है।

अगर किसी व्यक्ति का बिच वाला भाग दोनों भागो से ज्यादा लंबा हो तो ऐसे इंसान ज्यादा केयर करने वाले होते है। इस तरह के लोग दुसरो का ध्यान खुद से भी ज्यादा रखते है। ऐसे लोग आपको काफी कम ही मिलते है।

अगर किसी इंसान की छोटी अंगुली का आखिरी वाला भाग छोटा है तो वह इन्सान की अच्छाई को दर्शाता है। इस तरह के लोग सभी के प्रति अच्छा व्यवहार रखते है। ऐसे लोग अपनी बातचीत से ही दुसरो को आकर्षित कर लेते है।

अगर किसी व्यक्ति की अंगुली के तीनो भाग छोटे है ऐसे लोग कही गुम हो जाने वाले से होते है। इन लोगो का हमारे आस पास होना या नहीं होना एक ही बात होती है।

अगर किसी व्यक्ति की छोटी अंगुली का पहला और आखिरी भाग लंबा है और बिच वाला छोटा है तो ऐसे लोग जिद्दी होते है। ये लोग दुसरो से हटकर चलते है। इन लोगो को किसी भी तरह का कोई बदलाव पसंद नहीं होता है।



अन्य प्रमुख खबरे

काले घोड़े की नाल की अंगूठी पहनने से शनि की दशा से मिलती है मुक्ति

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भारत में धारणा है कि काले घोडे सौभाग्यशाली होते हैं

शुभ-अशुभ घटनाओं के साथ मौत के संकेत भी देते हैं सपने, जानें...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ स्वप्न एक ऐसा ही माध्यम है, जो हमें आने वाले कल की सूचना या संकेत दे सकते हैं

शुभ काम को करते समय छींक आती है तो समझों...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। आज के समय में बहुत से लोग आज भी अंधविश्वास को मानते हैं

अक्सर तंगी का सामना करते है ये लोग, आपकी हथेली में है ऐसे निशान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अक्सर देखा जाता है कि कुछ इंसान ऐसे होते हैं जो थोड़े ही मेहनत में हर काम में सफल हो जाते हैं वहीं दूसरी

तुलसी के पौधे को इस दिशा में लगाने से आती है जीवन में अशुभता

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हर व्‍यक्ति के जीवन में शांति और सम्पन्नता का होना जरूरी है और सम्पन्नता के लिए लक्ष्मी का प्रसन्न

टीवी के पास रखें ये चीजें, ज्योतिष के अनुकूल होगा ऐसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ वास्तु का ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्व है

घर में क्यों नहीं रखा जाता है शिवलिंग, घर में रखने से पहले जानें ये बातें

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ देवों के देव कहे जाने वाले भगवान शिव की सभी लोग पूजा करते है

सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करने से आती है घर में...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ धार्मिक गंथों में ऐसी कई सार्वभौमिक सत्य बातें बताई गई हैं, जिनका अनसुरण कर हम अपना सौभाग्य लिख सकते हैं

गोबर को इसलिए माना जाता है बहुत पवित्र

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार जब भी हम कोई शुभ कार्य करते हैं तो सबसे पहले उस जगह को पवित्र करने के लिए गाय

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार