पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने बताया, राफेल विमान कितने में खरीदा पढि़ए...

Posted on : Nov 12 2018


सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने बताया, राफेल विमान कितने में खरीदा पढि़ए...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने सोमवार को राफेल विमान सौदे के सम्बंधित दस्तावेज सौंप दिए हैं। केन्द्र सरकार ने 36 राफेल विमानों की खरीद के सम्बंध के सारे निर्णय की जानकारी याचिकाकर्ता को सौंप दी है। राफेल विवाद से जुड़ी याचिका वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 9 पेज के दस्तावेज सौंप दिए हैं। राफेल सौदे का पूरा इतिहास और प्रक्रिया को बताया गया है। सरकार ने दस्तावेजों के माध्यम से बताया कि राफेल विमान की खरीद प्रक्रिया-2013 के तहत इस खरीद को अंजाम दिया गया है।

 

विमान के लिए रक्षा खरीद परिषद की मंजूरी दे दी गई है। भारतीय दल ने फ्रांसीसी पक्ष के साथ बातचीत भी की थी। सरकार ने बताया कि फ्रांसीसी पक्ष के साथ बातचीत तकरीबन एक वर्ष चली और समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की स्वीकृति प्रदान की है।

 

केन्द्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में बताया कि राफेल पर भारतीय ऑफसेट पार्टनर चुनने में उनकी कोई भूमिका नहीं रही है। आपको बताते जाए कि याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि केंद्र सरकार को राफेल विमान के दाम सार्वजनिक कर देना चाहिए।

 



अन्य प्रमुख खबरे

प्रणब ने EVM को लेकर जताई चिंता, कहा : इनकी सुरक्षा EC की जिम्मेदारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार (23 मई) को आने हैं

EVM के साथ सभी VVPAT पर्चियों के मिलान की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को होने वाली मतगणना के दौरान ईवीएम के साथ वीवीपीएटी को शत

आय से अधिक संपत्ति केस: CBI ने SC में मुलायम और अखिलेश के खिलाफ दाखिल किया हलफनामा, दी क्लीन चिट

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ सुप्रीम

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार