राहुल गांधी में पीएम बनने के सभी गुण, मेरे पिता बिहार के शेर: तेजस्वी

विस्तृत समाचार

सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने बताया, राफेल विमान कितने में खरीदा पढि़ए...

Posted on : Nov 12 2018


सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने बताया, राफेल विमान कितने में खरीदा पढि़ए...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने सोमवार को राफेल विमान सौदे के सम्बंधित दस्तावेज सौंप दिए हैं। केन्द्र सरकार ने 36 राफेल विमानों की खरीद के सम्बंध के सारे निर्णय की जानकारी याचिकाकर्ता को सौंप दी है। राफेल विवाद से जुड़ी याचिका वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 9 पेज के दस्तावेज सौंप दिए हैं। राफेल सौदे का पूरा इतिहास और प्रक्रिया को बताया गया है। सरकार ने दस्तावेजों के माध्यम से बताया कि राफेल विमान की खरीद प्रक्रिया-2013 के तहत इस खरीद को अंजाम दिया गया है।

 

विमान के लिए रक्षा खरीद परिषद की मंजूरी दे दी गई है। भारतीय दल ने फ्रांसीसी पक्ष के साथ बातचीत भी की थी। सरकार ने बताया कि फ्रांसीसी पक्ष के साथ बातचीत तकरीबन एक वर्ष चली और समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की स्वीकृति प्रदान की है।

 

केन्द्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में बताया कि राफेल पर भारतीय ऑफसेट पार्टनर चुनने में उनकी कोई भूमिका नहीं रही है। आपको बताते जाए कि याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि केंद्र सरकार को राफेल विमान के दाम सार्वजनिक कर देना चाहिए।

 



अन्य प्रमुख खबरे

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, एंबुलेंस-कार में भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 4 घायल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली: यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार (19 फरवरी) की सुबर एक दर्दना हादसा हुआ

Aligarh Muslim University में फिर गूंजे 'हम लेकर रहेंगे आजादी' के नारे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में चल रहे छात्रों के धरने का स्थल सोमवार रात एक बार फिर से हम लेकर रहेंगे

पुलवामा आतंकी हमला : सिद्धू के बयान को लेकर पंजाब विधानसभा में हंगामा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ चंडीगढ़। पुलवामा हमले के बाद दिए बयान को लेकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जमकर आलोचना हो रही है

हम खामोश रहे चुपचाप सहते रहे

हम खामोश रहे
चुपचाप सहते रहे
इस सोच से कि
वो समझे
शांति का पैगाम इसे
मगर वो तो इसे
हमारी कमजोरी
मान बैठे !!!
हमें मजबूर

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार