पार्टी के खिलाफ बयानबाजी : कांग्रेस ने कहा- सिद्धू पर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कार्रवाई होगी

विस्तृत समाचार

किसान नेता से माफिया ने मांगी 50 लाख की रंगदारी, प्रदर्शन करने पर करीब 1 महीने बाद लिखा गया मुकदमा

Posted on : Nov 10 2018


किसान नेता से माफिया ने मांगी 50 लाख की रंगदारी, प्रदर्शन करने पर करीब 1 महीने बाद लिखा गया मुकदमा

indiaemotions news network, लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन के नेता से एक डॉन माफिया व पूर्व सांसद ने बीते रीब एक महीने से फोन पर धमकी देकर 50 लाख रुपये रंगदारी मांग रहा था। जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाने से लगा कर एसएसपी,डीएम और मुख्यमंत्री से की,मगर कोई कार्रवाई न होने से नाराज किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के साथ शनिवार को शहीद स्मारक पर धरना-प्रदर्शन किये। प्रदर्शन की जानकारी पाते ही मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों के आदेशों पर जानकीपुरम् थाने पर रंगदारी मांगने वाले पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


आगे पढ़े पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार जानकीपुरम् सेक्टर-आई निवासी राजा राम गुप्ता उर्फ राजू गुप्ता भारतीय किसान यूनियन ( अवध गुट ) के संस्थापक व अध्यक्ष हैं। राजू गुप्ता ने बताया,कि बीते कई सालों से गरीब किसानों,मजलूमों के हितों की लड़ाई संगठन के साथ लड़ कर उनको न्याय दिलाने का काम कर रहे हैं। गरीबों की इस लड़ाई में कई भू-माफियाओं और डॉन माफियाओं के गुर्गों पर कार्रवाई की तलवार लटक चुकी है। पूर्ववर्ती सरकारों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों ने माफियाओं के गुर्गों से मिलकर लाखों-करोडों रुपयों की जमीनों कब्जा कर लिया थे। उन अवैध कब्जों को संगठन ने धरना-प्रदर्शन करके खाली करा दिया है और कब्जेदारों पर शासन-प्रशासन ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इसी से गुन्डे और भू-माफिया बौखलाए हुए हैं।

कार्यालय पर गुर्गे पहुंच कर से डॉन फोन पर कराई बात
भाकियू नेता राजू गुप्ता ने बताया,कि बीते 12 अक्टूबर को टेढ़ीपुलिया मछली मंडी स्थित उनके कार्यालय पर करीब 20 लोग गाड़ियों से आये और उनके बोले कि वह पूर्व बाहुबली सांसद व डॉन माफिया धन्यजय सिंह के आदमी हैं। तुम्हारे संगठन के द्वारा किये गये प्रदर्शन से धन्यजय सिंह के लोगों को काफी नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई तुमको करना होगा। यह बात कह कर उन लोगों ने अपने फोन से धन्यजय सिंह से बात कराई और चले गये। राजू गुप्ता के मुताबिक उनके कार्यालय पर आकर धमकाने की जानकारी थाने पर दी गई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की।

फोन से लगातार डॉन माफिया देने लगा धमकी
भाकियू नेता राजू गुप्ता ने बताया, कि वह बाहुबली पूर्व सांसद धन्यजय सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की सोच ही रहे थे,तभी बीते 13,18 और 19 अक्टूबर को मोबाइल नंबर 8918026969 से उनके फोन पर धमकियां आने लगी। पूर्व सांसद धन्यजय सिंह ने फोन पर कहा,कि तुम मुझे जानते नही हो,मैने जेल के अंदर मुन्ना बजरंगी का मर्डर करा सकता हूँ,तो तुम्हारी क्या औकात है। तू तो मात्र किसानों की नेतागिरी करता है। तुम्हारे द्वारा मेरे लोगों का 50 लाख रुपयों का नुकसान हुआ है,उसको भेज दो। इतना ही नही 19 अक्टूबर को आये फोन पर धन्यजय सिंह ने कहा, कि जो शिकायतें की हैं,उनको लिखित रूप में वासप और मेरे बताये हुए स्थान पर 50 लाख रुपये भेज दो। जिस नंबर से उनको धमकी व रंगदारी मांगने का फोन आ रहा था,टू कालर पर वह नंबर डालने से पता चला कि धन्यजय सिंह का है।

धरना-प्रदर्शन के बाद लिखी रिपोर्ट

राजू गुप्ता ने बताया, कि डॉन माफिया पूर्व सांसद धन्यजय सिंह लगातार उनको फोन पर धमकी देकर 50 लाख रुपयों की रंगदारी मांग रहा था। जिसकी लिखित शिकायत, थाना जानकीपुरम्, एसएसपी,डीजीपी, गृहमंत्रालय और मुख्यमंत्री से की गई। फिरभी कोई कार्रवाई नही हो रही थी। शनिवार को उनके सैकड़ों किसान शहीद स्मारक पहुंच कर धरना-प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंचे एसपीटीजी हरेंद्र कुमार के आदेश पर जानकीपुरम् थाने में धन्यजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने का वादा किया है।

क्या बोले पुलिस अधिकारी
इंस्पेक्टर जानकीपुरम् राज कुमार ने बताया, कि राजू गुप्ता की तहरीर पर पूर्व सांसद धन्यजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही है।



अन्य प्रमुख खबरे

यूपी : प्रेमिका को जिंदा जलाने की कोशिश, प्रेमी भी झुलसा, दोनों की हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका जिंदा जलाने की कोशिश की

रवि किशन के समर्थन में अमित शाह और योगी ने गोरखपुर में निकाला रोड शो

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ गोरखपुर। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है

मायावती का भाजपा पर हमला- दलित विरोधी है केंद्र की मोदी सरकार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

यूपी के पूर्व डीजीपी का विवादित पोस्ट, '84 में सिख दंगा नहीं, राजीव गांधी के आदेश पर हुआ था नरसंहार'

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सिख दंगों को लेकर राजीव गांधी के सलाहकार रहे सैम पित्रोदा के बयान ‘जो हुआ सो हुआ’ के बाद पूर्व डीजीपी

बेखौफ चोरों का आतंक, नवनिर्मित मकान से लाखों के किमत का सामान चोरी

indiaemotions news network, lucknow, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र अंतगर्त बेखौफ चोरो ने शनिवार रात एक नवनिर्मित मकान में लगी पितल की टोटीयों समेत लाखों

अधेड़ की अपोलो मेंडिस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Lucknow, indiaemotions news network, कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित अपोलो मेंडिस अस्पताल में रविवार शाम लीवर का इलाज कराने आए अधेड़ की मौत की सूचना

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार