मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पद से दिया इस्तीफा

विस्तृत समाचार

यूपी इलेक्शन-2017: बीजेपी की रीता बहुगुणा के मुकाबले लखनऊ कैंट उतरीं सपा से अपर्णा यादव

Posted on : Jan 23 2017


यूपी इलेक्शन-2017: बीजेपी की रीता बहुगुणा के मुकाबले लखनऊ कैंट उतरीं सपा से अपर्णा यादव

इंडिया इमोशंस न्यूज, लखनऊ। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। राजेंद्र यादव तथा नरेश उत्तम ने आज लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव का नाम घोषित किया। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से पार्टी की प्रत्याशी होंगी। प्रदेश अध्यक्ष ने नरेश चंद्र उत्तम ने आज 37 प्रत्याशियों की सूची जारी की। इसके साथ ही तीन प्रत्याशियों के नाम में बदलाव भी किया गया है।

आज अपर्णा के नाम की घोषणा समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश चंद्र उत्तम के साथ तथा मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने की। राजेंद्र यादव तथा नरेश उत्तम ने लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव का नाम घोषित किया।

इसके साथ ही कन्नौज के छिबरामऊ से अरविन्द सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। समाजवादी पार्टी ने मंत्री विजय मिश्रा व शादाब फातमा का टिकट काट दिया है। विजय मिश्रा के स्थान पर गाजीपुर से राजेश कुशवाहा को तथा जहूराबाद से शादाब फातिमा के स्थान पर महेंद्र चौहान को टिकट मिला है। इसके अलावा चकिया से पूनम सोनकरए जंगीपुर से देवेन्द्र यादवए मुगलसराय से बाबूलाल यादव तथा मछलीशहर से जगदीश सोनकर को टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही पार्टी ने कायमगंज से अमित कठेरिया की जगह सुरभिए सहारनपुर देहात से गुफरान अहमद की जगह अहमद शाहनवाज तथा लखीमपुर के श्रीनगर से रामशरण के स्थान पर अब मीरा बानो को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। जहूराबाद से शिवपाल यादव की करीबी शादाब फातिमा का टिकट कटा।

बलिया के रसड़ा से सनातन पाण्डेय तथा गाजीपुर के दीदारगंज से आदिल शेख को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। मेहंदावल से पप्पू निषादए आजमगढ़ से दुर्गा प्रसाद यादवए गोरखपुर ग्रामीण से विजय यादवए फतेहपुर से चन्द्र प्रकार लोधी तथा पिपराइत से अमरेन्द्र निषाद को टिकट मिला है। लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा व लखनऊ उत्तरी से अभिषेक मिश्र को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

तीन प्रत्याशियों को बदला है। सहारनपुर विधानसभा क्षेत्र से गुफरान अहमद के स्थान पर अब्दुल शानावाज खां को लखीमपुर खीरी की श्रीनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी राम शरण की जगह मीरा बनों तथा फर्रुखाबाद की कायमगंज में अमित कुमार कठेरिया की जगह सुरभि पत्नी अजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।



अन्य प्रमुख खबरे

राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नॉन पीजी रेजिडेंट के लिए आई वैकेंसी, वेतन भी है बढ़िया, यहां पढ़ें डिटेल

इंडिया इमोशन्स न्यूज प्रदेश सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए छह राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 484 नॉन पीजी जूनियर रेडिटेंड के पदों पर

वैकेंसी: IIT कानपुर में असिस्टेंट रजिस्ट्रार समेत कई पदों पर भर्ती, 19 जून है आखिरी डेट

इंडिया इमोशन्स न्यूज कानपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी में प्रशासनिक व तकनीकी संवर्ग के लिए भर्ती शुरू

टीचर बनने का मौका, यहां होनी है भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली : दादरा और नगर हवेली प्रशासन ने टीचर के 176 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए

CBSE 12वीं का रिजल्ट घाेषित, यूपी की मेघना ने किया अॉल इंडिया टॉप

इंडिया इमोशन्स न्यूज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं

बीओआई में निकली ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2018 (बीओआई भर्ती 2018) ने ऑफिस असिस्टेंट के रिक्त पडे पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

आरपीएफ में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जाने कैसे करें आवेदन

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली। रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार