1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

PM मोदी वाराणसी में मनाएंगे 68वां जन्मदिन, देंगे 500 करोड़ रुपए का तोहफा

Posted on : Sep 17 2018


PM मोदी वाराणसी में मनाएंगे 68वां जन्मदिन, देंगे 500 करोड़ रुपए का तोहफा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ वाराणसी।| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत सोमवार को वाराणसी पहुंचेंगे। वह इस दौरान वाराणसी में बच्चों के बीच अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। वह 557 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का कार्यक्रम जारी होने के बाद रविवार को प्रशासन ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम लगभग पांच बजे बाबतपुर हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से डीएलडब्ल्यू आएंगे।

डीएलडब्ल्यू में थोड़ी देर रुकने के बाद सड़क मार्ग से रोहनिया थाने से आगे स्थित नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचेंगे। यहां प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर विकसित हो रहे प्राथमिक विद्यालय का जायजा लेंगे और आसपास के स्कूलों से आए 200 छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे।

वह इसके बाद कूड़ा बीनने वाले बच्चों के जीवन संवारने वाले काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे।

अपने दौरे के दूसरे दिन 18 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी बीएचयू के एंफीथिएटर ग्राउंड में जनसभा करेंगे और इससे पहले आईपीडीएस, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे। कुंभकारी, शहर उद्योग और खादी व सोलर से जुड़े करीगरों को मशीन भी आवंटित करेंगे।


सोशल मीडिया पर सक्रियता-

मोदी की लोकप्रियता में सोशल मीडिया का भी अहम स्थान है। सरकार के फैसलों और तमाम मुद्दों पर पीएम मोदी सोशल मीडिया पर लोगों से सीधा संवाद करते हैं। सोशल मीडिया पर देश का युवा सबसे ज्यादा सक्रिय है। फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नरेंद्र मोदी न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेताओं में शामिल हैं। फेसबुक पर पीएम मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। 43.2 मिलियन लोग उन्हें फेसबुक पर फॉलो करते हैं। नंबर-2 पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं जिन्हें 23.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। इसी तरह ट्विटर पर 43.4 मिलियन फॉलोवर्स के साथ पीएम मोदी पोप फ्रांसिस और डोनाल्ड ट्रंप के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय शख्सियत हैं।

 

फिटनेस मंत्र-

68 साल की उम्र में भी फिटनेस को लेकर अपने जुनून के कारण पीएम मोदी युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करने वाले, लंबी यात्राएं कर लगातार रैलियों में जोशीले अंदाज में भाषण देने वाले मोदी की फिटनेस की दुनिया कायल है। इतना व्यस्त होने पर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर कभी थकान नहीं दिखाई देती और वे जहां भी जाते हैं जोशीले अंदाज में भाषण देकर लोगों को अपना दीवाना बना देते हैं।



अन्य प्रमुख खबरे

उरई में दरोगा ने जीआरपी बैरक में खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जीआरपी के दरोगा ने सोमवार को देर रात बैरक में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली

हमारे पास फौजी जीतू को हत्यारोपी साबित करने के सबूत नहीं : एसटीएफ

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने स्वीकारा है कि फौजी जीतू (Fauji Jeetu) को हत्यारोपी साबित करने के लिए हमारे पास

भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में नया मोढ़,खुद करवाये थे हमला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ।भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में सोमवार को एक नया आया नया मोड़ आया है

महागठबंधन की बैठक में मायावती और अखिलेश ने किया किनारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के प्रयास में लगे विपक्ष को झटका लगने वाला दिख रहा है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार