पटना पहुंचे तेजस्वी ने दिया बयान- यूपी में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा राजद

विस्तृत समाचार

केरल में 100 साल में सबसे भयानक बाढ़, PM मोदी ने किया हवाई सर्वे

Posted on : Aug 18 2018


केरल में 100 साल में सबसे भयानक बाढ़, PM मोदी ने किया हवाई सर्वे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की आपदा से जूझ रहे केरल का शनिवार को हवाई सर्वे किया। मोदी विशेष विमान से शुक्रवार की रात तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। राजभवन में विश्राम करने के बाद वह सुबह कोच्चि पहुंचे जहां उन्होंने हालातों का जायजा लिया। इस दौरान मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बाढ़ के दौरान मृत व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

 

 

वहीं इससे पहले लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हवाई सर्वे सुरक्षित न होने संबंधी सुरक्षा अधिकारियों की सलाह पर प्रधानमंत्री समेत केरल के राज्यपाल जस्टिस(सेवानिवृत) पी सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन और अन्य अधिकारी नौसेना के हवाई अड्डे से वापस हो गये थे।

बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक 324 जानें जा चुकी हैं, जबकि दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं। पूरे राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। राज्य में बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारतीय वायुसेना ऑपरेशन 'करुणा' चला रहा है। 5 Mi-17V5 और तीन अन्य हेलिकॉप्टर के जरिए पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिले में फंसे लोगों को बचाया गया है।

केरल में लगातार बारिश के कारण आई प्रलंयकारी बाढ़ के कहर से अब तक 324 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 2,875 लोग बेघर हो गए हैं। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुकी, एर्नाकुलम, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।



अन्य प्रमुख खबरे

PM मोदी ने की K9 वज्र टैंक की सवारी, दुश्मनों को चारों खाने कर सकता है चित

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सूरत के हजीरा एलएंडटी में तैयार सेना के लिए सबसे

डीटीएच प्लान एक फरवरी से बदल जाएंगे, आपकी जेब पर कैसा पड़ेगा प्रभाव,जानिए

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। आपको सिर्फ उन चैनल्स के लिए पैसे देने होंगे जिनको आप देखना चाहते हैं

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार