उप्र में पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुआ मतदान

विस्तृत समाचार

कप्तान की फटकार के बाद दारोगा समेत 5 के खिलाफ एंटी-भूमाफिया व फ्राड का मुकदमा दर्ज

Posted on : Aug 13 2018


कप्तान की फटकार के बाद दारोगा समेत 5 के खिलाफ एंटी-भूमाफिया व फ्राड का मुकदमा दर्ज

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। गुडंबा थाने में तैनात दारोगा पूर्व एसडीएम बीकेटी और फर्जी किसान मिल कर जानकीपुरम् के तिवारीपुर में करीब 60 लाख रुपये कीमत की सरकार जमीन जालसाजी करके कई लोगों को बेच दी थी। इन जालसाजों के चक्कर में आकर एक रिटायर्ड फौजी भी फस गया था। फौजी लगातार जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई के लिये तहसील से लेकर जिलाधिकारी और कप्तान के आफिस के चक्कर काट रहा था। मौजूदा एसडीएम बीकेटी की जाँच में दोष सिध्द हुआ और उन्होंने एंटी-भूमाफिया के तहद उक्त लोगों के खिलाफ जानकीपुरम् इंस्पेक्टर को रिपोर्ट लिखने का आदेश दिया था। लेकिन पूर्व एसडीएम और दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट लिखने में पुलिस सोच विचार कर रही थी और रिटायर्ड फौजी साक्ष्यों की गठरी बांध कर अधिकारियों के दरवाजों रोजाना चक्कर काट रहा था। आखिर रविवार की देर शाम एसएसपी से फौजी मिला और पूरे साक्ष्य उनके सामने रख दिया। साक्ष्यों के देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा समेत 5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित तिवारीपुर जानकीपुरम निवासी व एयरफोर्स से रिटायर्ड अभिनेष कुमार सिंह, केशव नगर निवासी कुसुम सिंह, सन्ध्या सिंह, शारदा देवी और तिवारीपुर के इम्तियाज अली को वर्तमान में गुडम्बा थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और पूर्व एसडीएम बीकेटी समेत बीकेटी के बरगदी मगठ निवासी रतनलाल व उनका लड़का संतोष तथा मड़ियांव गांव निवासी साबिर अली ने उन लोगों को वर्ष 2011 और वर्ष 2012 में किसान खुशीराम निवासी धतिंगरा से तिवारीपुर में अलग-अलग करीब 10 हजार वर्गफुट जमीन का बैनामा करवा दिया। पीड़ितों के मुताबिक जमीन के एवज में आरोपितों ने करीब 60 लाख रुपये ऐंठ लिए। इतना ही नहीं सभी को जमीन पर कब्जा भी दिलवा कर सभी प्लॉटों की बाउंड्रीवॉल करवा दी गई। पीड़ित अभिनेष ने बताया कि जब वह दिसंबर 2017 में जमीन पर भवन का निर्माण करवाने लगे,तो मौजूदा लेखपाल पहुंच कर यह कह कर काम रुकवा दिया कि जमीन ग्राम समाज की बंजर जमीन है।

पीड़ितों को ठगी का अहसास होने पर एसडीएम का खटखटाया दरवाजा

पीड़ितों को जब ठगी का एहसास हुआ,उन्होंने एसडीएम बीकेटी सूर्यकांत त्रिपाठी दरवाजा खटखटाया और जांच कर करवाई मांग की। एसडीएम की जाँच में आया कि आरोपियों ने जालसाजी करके कई बीघे सरकारी जमीन को बेच दी है। उसके बाद एसडीएम ने 25 जुलाई को सभी आरोपितों के विरुद्ध एंटी-भूमाफिया के तहत कार्रवाई करने के लिए इंस्पेक्टर जानकीपुरम को निर्देश दिया था। लेकिन पुलिस दो बड़े मगरमच्छ पूर्व एसडीएम बीकेटी और गुडंबा ताने में तैनात दारोगा को बचाने में जुटी है।

दारोगा ने लौटाए रुपये और पूर्व एसडीएम ने धमकाया

पीड़ित भूतपूर्व सैनिक के मुताबिक ठगी का अहसास होने पर वह अधिकारी से मिल कर न्याय की गुहार लगाने पर दारोगा की शांसे फूली और वह अपने बैंक एकाउंट से चार लाख रुपये उसके खाते में ट्रांसफर किये। लेकिन ऊंची पहुंच रखने वाला पूर्व एसडीएम बीकेटी ने फोन करके पूर्व फौजी को धमकी दे डाली। जिसकी रिकार्डिंग पूर्व सैनिक के मोबाइल फोन में रिकॉर्ड हुई है। पीड़ित धमकी की रिकॉर्डिंग अधिकारियों को सुना कर न्याय की गुहार लगा रहा है। फिरभी अभी तक न्याय पाने से वह दूर था। लेकिन एसएसपी रविवार को आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने अभिनेष सिंह ने बताया, कि रविवार देर शाम एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी से मिलकर उनको पूरे साक्ष्य दिखाये। साक्ष्य देखने के बाद उन्होंने इंस्पेक्टर जानकीपुरम् उमाकांत दीपक को दारोगा समेत 5 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। इंस्पेक्टर जानकीपुरम् ने बताया, कि एसडीएम को छोड़कर सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

दर्दनाक: पूरे परिवार की हत्या करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नींद की गोली देकर रेता बच्चों का गला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञान खंड-4 में रविवार को एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी

दुधवा में पर्यटकों की जान का जोखिम बनी 33 हजार हाईटेंशन लाइन

indiaemotions news network, लखीमपुर खीरी। राजधानी लखनऊ से करीब 238 किलोमीटर दूर दुधवा नेशनल पार्क है

भाजपा के जुमले और चौकीदारी काम नहीं आएगी : मायावती

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ रामपुर। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि आजादी के बाद कांग्रेस और भाजपा की ही सरकार रही है

लोकसभा चुनाव के दो चरणों में सपा, बसपा, कांग्रेस जीरो : CM योगी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शुक्रवार को कहा कि दो चरणों में जिन 16 सीटों पर मतदान हुआ

बसपा की जगह ईवीएम में गलती से दबा भाजपा का बटन, युवक ने काटी अंगुली

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ बुलंदशहर, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुलंदशहर लोकसभा सीट पर शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार