1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला

Posted on : Jul 18 2018


ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में गौर चौक के पास मंगलवार रात निर्माणाधीन एक इमारत दूसरी इमारत पर जा गिरी, जिसमें कम से कम 50 लोग घायल हो गए। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) की टीम गाजियाबाद से मौके पर पहुंच गई है। राहत बल ने मलबे से 3 शवों को निकाल लिया है। इस घटना में घायल हुए सभी लोगों को नजदीक के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ग्रेटर नोएडा की पुलिस अधीक्षक (देहात) सुनीति सिंह के मुताबिक रात करीब 10:00 बजे शाहबेरी गांव की जमीन पर एक निजी बिल्डर के द्वारा 6 मंजिला इमारत का निर्माण कराया जा रहा था। निर्माण के दौरान ही इमारत बराबर में खड़ी 4 मंजिला दूसरी इमारत के ऊपर जा गिरी। इस हादसे में दोनों इमारतों में मौजूद करीब 50 लोग मलबे में दब गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंच गई।

पुलिस और प्राधिकरण की टीम ने मिलकर मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया लेकिन मलबा अधिक होने के कारण सभी लोगों को वहां से नहीं निकाला जा सका। इसके बाद पुलिस ने गाजियाबाद से मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। करीब 11:00 बजे एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव का कार्य शुरू किया इसके बाद समाचार लिखे जाने तक 20 से 22 लोगों को मलबे से निकालने में कामयाबी मिली है।

उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट शाहबेरी गांव में भूमि अधिग्रहण को लेकर उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही थी जिसके बाद अदालत ने गांव का अधिग्रहण रद्द कर दिया था। इसके बाद से शाहबेरी और आसपास के इलाके में किसी भी प्रकार के निर्माण पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने रोक लगा रखी है। तब से लेकर गांव के आसपास बिल्डरों के प्रोजेक्ट अटके हुए हैं इसी का लाभ उठाकर कुछ छोटे बिल्डर गांव की जमीन पर अवैध रूप से 4 से 6 मंजिला अपार्टमेंट बना रहे हैं।

अब निर्माणाधीन जिस अपार्टमेंट के गिरने से यह घटना हुई वह भी अवैध रूप से बनाया जा रहा था। इस हादसे को लेकर एसपी देहात का कहना है कि निर्माणाधीन एक बिल्डिंग दूसरी इमारत के ऊपर जा गिरी जिसके कारण यह हादसा बड़ा हो गया। फिलहाल पुलिस मौके पर है तथा राहत और बचाव कार्य जारी है। सिंह ने बताया कि अभी तक जितने भी घायल निकाले गए हैं सभी को नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनके नाम और पते एकत्र करने का काम जारी है।



अन्य प्रमुख खबरे

कांग्रेस की जीत पर बोले राहुल, कहा-यह बदलाव का समय

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर है

छत्तीसगढ़ : अगले मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में कयास शुरू, चार नाम हैं चर्चा में

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दो तिहाई से बहुमत मिलने के लगभग साफ संकेतों के बाद मुख्यमंत्री को लेकर कयासों

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज आगे, कई मंत्री पीछे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं

रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा, विवाद गहराया

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपना इस्तीफा दे दिया है

बुलंदशहर हिंसा: आर्मी चीफ बोले, जीतू के खिलाफ सबूत मिला तो पुलिस को सौंप देंगे

indiaemotions news network, नई दिल्ली, सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा है कि यदि जितेंद्र मलिक के खिलाफ कोई सबूत पाया जाता है और पुलिस उसे

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार