PM का गरीब ​परिवारों को तोहफा, 25 सितंबर से लागू होगी आयुष्मान भारत योजना

विस्तृत समाचार

मॉडलिंग व फिल्मों में काम दिलाने के बहाने प्रिंसिपल और छात्रों से जालसाजी

Posted on : Jul 18 2018


मॉडलिंग व फिल्मों में काम दिलाने के बहाने प्रिंसिपल और छात्रों से जालसाजी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। अमीनाबाद इण्डर कालेज में सोमवार को एक जालसाज पहुंच कर प्राधानाचार्य से खुद को फिल्मों का डारेक्टर बता कर उनको झांंसे में लिया। जालसाज ने ब्राडेड कंपनी के बेबी प्रोडक्ट की मॉडलिंग और छात्रों को फिल्मों में रोल देने के लिए ऑडीशन कराने की बात कही। मंगलवार को टीचर्स और छात्रों को झांसा देकर जेवर और नगदी लेकर फरार हो गया। हालांकि कालेज में लगे सीसीटीवी कैमरों में जालसाज की तस्वीर कैद हुई है।पुलिस प्रिंसिपल की तहरीर पर जालसाज की तलाश में जुटी है।

आगे पढ़े पूरा मामला


पुलिस के मुताबिक अमीनाबाद इंटर कॉलेज में दो दिन पूर्व करीब 55 वर्षीय एक अधेड़ ब्यकि पहुंचा और प्रिंसिपल साहब लाल से मुलाकात की। उसने बताया कि वह मुंबई से आया है उसका नाम डॉ. सलीम कुरैशी है। उसे एक ब्राडेड कंपनी के 'बेबी प्रोडक्ट' के विज्ञापन की मॉडलिंग हेतु कुछ लड़कों का सेलेक्शन करना है। सेलेक्ट लड़कों को वह मुंबई ले जाएंगे। वहां रुपयों के साथ ईनाम भी दिया जाएगा। उसने प्रिंसिपल से कहा कि कंपनी तीन लाख रुपये आपको भी देगी।क्योंकि ऑडीशन कालेज कैंपस में होगा। जालसाज की ये बातें सुनते ही प्रिंसिपल ने उसकी मुलाकात छात्रों और शिक्षकों से कराई। जालसाज के झांसे में शिक्षक और छात्र आ गये।

झांसे में आये शिक्षक व छात्र

जालसाज ने क्लास 11 के रजत अवस्थी, मो. फरमान और अंग्रेजी विषय के शिक्षक राजीव ठाकुर, कंप्यूटर टीचर सजाउल को मॉडलिंग के लिए चुन लिया। इसके लिए उन्हें मंगलवार सुबह सात बजे ऑडीशन के लिए कॉलेज बुलाया। कॉलेज के ग्राउंड में टेंट लगवाया। कंप्यूटर रूप में रैंप पर कैटवाक करने के लिए सभी की तैयारी कराने लगा। टप्पेबाज ने शिक्षक राजीव ठाकुर, छात्र रजत अवस्थी, फरमान से सोने की चेन ले ली। जबकि कंप्यूटर टीचर सजाउल से छह हजार रुपये लिए। रुपये और चेन लेने के बाद करीब साढ़े 11 बजे उसने कहा कि सबके लिए लंच लेकर आता हूं। फिर वह कालेज से बाहर निकल गया।उत्साह से भरे शिक्षक और छात्र काफी देर इंतजार करने के बाद जब वह नहीं लौटा। तो छात्र रजत ने जालसाज डॉ. सलीम कुरैशी को फोन किया,तो काफी देर तक नंबर बिजी बताता रहा। उसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। दो घटे इंतजार के बाद प्रिंसिपल ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर दारोगा दिलीप कुमार मिश्र, सीओ अमित राय मौके पर पहुंचे। कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज निकाले। सीओ ने बताया कि कॉलेज की ओर से तहरीर मिली है। मामले की जाँच की जा रही है।

 

सेलेक्शन होने पर स्कूटी गिफ्ट करने का दिया था,लालच

छात्र फरमान और रजत ने बताया कि सलीम ने कहा कि तुम दोनों की हाइट और शारीरिक सौष्ठव बहुत अच्छा है। तुम दोनों का मॉडलिंग के लिए सेलेक्शन हो गया है। रजत को एक एक्टिवा और फरमान को एवीएटर स्कूटी गिफ्ट में देने को कहा। उसने कहा था कि यह गिफ्ट उनकी कंपनी की ओर से है। इसके लिए उसने दोनों के आधार की फोटो कॉपी भी ली थी। चेहरे पर ब्लीच लगाकर किया चीट।शिक्षक राजीव ठाकुर ने बताया कि छात्रों के साथ ही सलीम कुरैशी ने उनसे भी सुबह सात बजे ही कॉलेज आने को कहा। सुबह वह कॉलेज पहुंचे तो सलीम कुरैशी उन्हें बैठा मिला। वह सबको लेकर कंप्यूटर रूम में पहुंचा। उधर, सलीम कॉलेज के ग्राउंड में ऑडीशन के लिए टेंट लगवा रहा था। उसने चौकी के पास स्थित मेन्स पार्लर चलाने वाले वसी अहमद को सभी को तैयार करने के लिए बुलाया। वसी ने कंप्यूटर रूम में सबको ब्लीच लगाई। राजीव ठाकुर ने बताया कि ब्लीच लगने के बाद सलीम ने उनके अलावा रजत और फरमान के गले से चेन उतार ली। सलीम ने टेंट और पार्लर वाले को भी पेमेंट नहीं किया। कमरे में उसने एक दुकान से ठंडे पानी की कुछ बोतलें मंगाई। सीओ अमित राय ने प्रिंसिपल की तहरीर पर जालसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।



अन्य प्रमुख खबरे

लखनऊ: हजरतगंज में 3 मंजिला नारंग बिल्डिंग गिरी, मलबे की चपेट में कई गाड़ियां

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ जिले के हजरतगंज इलाके में एक बड़ा हादसा हो गया

आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

यूपी पुलिस के सिपाही को ट्रक ने रौंदा, मौके पर दर्दनाक मौत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। जानकीपुरम थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह तेज रफ्तार ट्रक काल बनकर सामने आया

आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

आप सभी को पूजा नर्सिंग होम की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को पूजा नर्सिंग होम की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

जानकीपुरम हॉस्पिटल की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

जानकीपुरम हॉस्पिटल की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

उजाला नर्सिंग होम एण्ड ट्रामा सेन्टर की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को उजाला नर्सिंग होम एण्ड ट्रामा सेन्टर की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

आप सभी को साईं हॉस्पिटल की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को साईं हॉस्पिटल की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक

बिजली विभाग की लापरवाहीः मदरसे पर गिरा हाईटेंशन तार, 21 छात्र झुलसे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में जर्जर बिजली की लाइन और अफसरों की लेटलतीफी के चलते एक बड़ा हादसा हुआ है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार