1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

फ्रांस से लेकर क्रोएशिया पर हुई धन वर्षा, जानें किसके खाते में कितने करोड़ रुपये

Posted on : Jul 16 2018


फ्रांस से लेकर क्रोएशिया पर हुई धन वर्षा, जानें किसके खाते में कितने करोड़ रुपये

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाले फ्रांस को 38 मिलियन डॉलर (करीब 260 करोड़ रुपये) और उप-विजेता रही क्रोएशिया को 28 मिलियन डॉलर (192 करोड़ रुपये) पुरस्कार राशि के रूप में मिले। फ्रांस के 4-2 से फाइनल जीतने के बाद काफी तेज बारिश हुई और बारिश के दौरान ही प्राइज मनी डिस्ट्रीब्यूशन हुआ। फ्रांस ने झमाझम बारिश के बीच फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई। मानो ऐसा लग रहा था कि भगवान भी फ्रांस की जीत में शामिल हो गए थे।

ब्राजील में हुए पिछले वर्ल्ड कप की तुलना में इस बार ईनामी राशि 281 करोड़ रुपये अधिक दी गई। विजेता फ्रांस को करीब 260 करोड़ रुपये और उप-विजेता क्रोएशिया को 192 करोड़ रुपये मिले। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली कुल 32 टीमों को ईनाम के तौर पर 400 मिलियन डॉलर (2,740 करोड़ रुपये) दिए गए। फेयर प्ले ट्रॉफी जीतने वाली टीम स्पेन को 50,000 डॉलर (करीब 34.24 लाख रुपये) दिए गए।

ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली बेल्जियम को 164 करोड़ रुपये और चौथे नंबर पर रही इंग्लैंड को 151 करोड़ रुपये मिले। क्वॉर्टर फाइनल में हार जाने वाले उरुग्वे, ब्राजील, स्वीडन और रूस के हिस्से में 110-110 करोड़ रुपये आए।

राउंड 16 में हारने वाली अर्जेंटीना, पुर्तगाल, डेनमार्क, स्पेन, मेक्सिको, जापान, स्विट्जरलैंड और कोलंबिया के खाते में 82-82 करोड़ रुपये आए। जबकि ग्रुप राउंड से बाहर होने वाली टीम को 55 करोड़ रुपये मिले।



अन्य प्रमुख खबरे

2nd Test पहले दिन का खेल खत्म, अाॅस्ट्रेलिया का स्कोर 277/6

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ पर्थ: तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्पिनर हनुमा विहारी की संतोषजनक गेंदबाजी से भारत ने पर्थ की घसियाली

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार