1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

WHATSAPP : अब एडमिन तय करेगा, ग्रुप में आप मैसेज भेज पाएंगे या नहीं

Posted on : Jun 30 2018


WHATSAPP : अब एडमिन तय करेगा, ग्रुप में आप मैसेज भेज पाएंगे या नहीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली। सोशल मैसेजिंग एप WhatsApp ने एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर से गु्रप एडमिन की ताकत अब और बढ़ जाएगी। जी हां, व्हाट्सऐप ने ग्रुप एडिमिन को यह तय करने का अधिकार दे दिया है कि ग्रुप में कौन मैसेज भेज सकता है और कौन नहीं। व्हाट्सऐप ने यह अधिकार एक नया फीचर जारी करते हुए दिया है। हालांकि अभी यह फीचर आईफोन के लिए 2.18.70 वर्जन के लिए जारी किया गया है। जबकि एंड्रॉयड में 2.18.201 बीटा वर्जन पर ही यह उपलब्ध है। इसका मतलब यह हुआ कि एंड्रॉयड यूजर्स को यह फीचर पाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।


ये नया ऑप्शन ग्रुप सेटिंग मेन्यू में सेंड मैसेज के नाम से दिया गया है। इस फीचर से एडमिन तय कर सकते हैं कि सारे मेंबर्स मैसेज भेज पाएंगे या केवल एडमिन ग्रुप में मैसेज भेजेगा। यानी सीधे शब्दों में इस फीचर को एक्टिव करने से केवल ग्रुप एडमिन ही ग्रुप में मैसेज भेज पाएगा और बाकी किसी को भी मैसेज करने की आजादी नहीं होगी।


ऐसे में कोई भी ग्रुप में किसी संवाद में हिस्सा नहीं ले सकेगा। केवल एडमिन के मैसेज बाकी मेंबर्स पढ़ पाएंगे। जल्द ही इस फीचर को विंडोज फोन समेत सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। इस फीचर को तब भी ऐक्सेस किया जा सकेगा अगर ग्रुप में केवल एक ही एडमिन हो।


ऐसे इस्तेमाल होगा ये फीचर:-
वो व्हाट्सऐप यूजर्स जो कि ग्रुप के एडमिन भी हैं उन्हें सेंड मैसेज फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ग्रुप सेंटिंग्स में जाना होगा. ग्रुप सेंटिंग्स में जाने के बाद यूजर्स को सेंड मैसेज का विकल्प मिलेगा. जैसे ही आप सेंड मैसेज के विकल्प को चुनते हैं आपके पास दो ऑप्शन होंगे जिनमें लिखा होगाAll Participants और Only Admins. अगर आप इनमें से Only Admins को चुनेंगे तो ग्रुप में सिर्फ एडमिन ही मैसेज भेज पाएगा, जबकि All Participants चुनने पर ग्रुप से सभी मेंबर मैसेज कर सकते हैं.
इससे पहले व्हाट्सऐप के किसी भी ग्रुप में मौजूद मेंबर को वहां मैसेज करने का अधिकार था। इसके अलावा व्हाट्सऐप पर जल्द ही यूजर्स को ग्रुप ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल का फीचर भी मिल सकता है।



अन्य प्रमुख खबरे

20 दिसंबर तक निपटा लें जरूरी काम, 21 दिसंबर से 5 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी ठप, जानिए क्या है वजह

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। अगर आपके पास बैंक का कोई काम बचा है तो आप अपना जरूरी काम जल्द ही निपटा लें

चुनाव नतीजों के दूसरे दिन फिर पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव नतीजों के दूसरे दिन बुधवार को पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है

चुनाव परिणाम से पहले शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स में 600 अंकों की गिरावट

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई। एग्जिट पोल सरकार के खिलाफ जाने से आज शेयर बाजार जबरदस्त गिरावट के साथ खुले है

बजाज ने लॉन्च किया Pulsar 150 का नया वेरिएंट, गजब हैं खासियत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली : अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल सेग्मेंट में नई पल्सर

जेब पर बढ़ा भारः LPG डीलरों का कमीशन बढ़ने के बाद महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्लीः सरकार द्वारा LPG डीलर्स के कमीशन में बढ़ोत्तरी से घरेलू कुकिंग गैस यानी एलपीजी की कीमत 2 रुपए

बाबा रामदेव ने खोला पतंजलि परिधान शोरूम

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 551 अंक मजबूत और निफ्टी 10390 के करीब बंद

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए

आयकरदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी, करोड़पति आयकर दाता 60 फीसदी बढ़े

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। गत चार सालों में आयकर फाइल करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार