सोनिया को ‘विदेशी मां’ कहकर राहुल पर हमला बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने पद से हटाया

विस्तृत समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास में हुए तोड़फोड़ का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

Posted on : Jun 23 2018


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास में हुए तोड़फोड़ का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

इंडिया इमोशन्स न्यूज लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास में खाली करने के दौरान हुई तोड़फोड़ व सरकारी संपत्ति के नुकसान का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका में मांग गई कि सरकारी आवास छोड़ते समय वहां नुकसान की जांच व कार्रवाई की जाय। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए तीन जुलाई की तारीख दी है।

यह आदेश न्यायमूर्ति बीके नारायण एवं न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता की खंडपीठ ने दी है। याचिका पर सुनवाई के दौरान अपर महाधिवक्ता अजीत कुमार सिंह ने कोर्ट को बताया कि राज्य सरकार उस बंगले में सरकारी विभागों के अलावा अन्य एजेंसी से भी काफी काम कराया गया था। राज्य संपत्ति विभाग बंगले में कराए गए कार्यों और तोड़फोड़ व नुकसान का आकलन किया जा रहा है। नुकसान का आकलन होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सरकार दस दिन में नुकसान व कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करेगी। याची का कहना है कि सरकारी बंगले में प्राइवेट एजेंसी से काम करना अवैधानिक है और आवास छोड़ते समय वहां से काफी सामान उखाड़कर ले जाना व तोड़फोड़ करना अपराध है, जिसकी जांच कर कार्यवाही की जानी चाहिए। अगर जाँच में अखिलेश यादव की भूमिका पाई गई तो,उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नोएडा: नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

दबंग पूर्व ब्लाक प्रमुख ने किया विकलांग की जमीन पर कब्जा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आलमबाग आलमबाग के गीतापल्ली स्थित धरना स्थल इकों गार्डन पर अपनी पत्नी व बच्चों संग बैठे परिवार के

मांगो को लेकर कोटेदारों ने किया प्रदर्शन

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आलमबाग के गीतापल्ली स्थित ईको गार्डन धरना स्थल पर मंगलवार आल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन के

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार