मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पद से दिया इस्तीफा

विस्तृत समाचार

बिल गेट्स के धनवान होने का उनकी कुंडली!

Posted on : Jan 07 2017


बिल गेट्स के धनवान होने का उनकी कुंडली!

बिल गेट्स के धनवान होने के पीछे उनकी महनत के साथ उनकी कुंडली में उपस्थित अच्छे धन योगो का हाथ है ! चलो हम जानने की कोशिश करते है बिल गेट्स को उनके ग्रहों ने किस प्रकार धनवान बनाने में सहायता करी है और ऐसे कौन से धन योग है जिनके द्वारा उन्होंने इतना धन कमाया!

में यहाँ पर धन योग से जुड़े कुछ तथ्यों को बताना चाहता हूँ , वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुंडली का पहला, दूसरा, दसवां और ग्यारहवां धन योग से सम्बन्ध रखता है ! और इन घरों के मालिक ग्रहों और उनकी दशाओं का संबध होना भी अनिवार्य होता है !

पहले घर का मालिक गृह हमेशा अच्छी स्थिति में , केंद्र अथवा त्रिकोण में होना चाहिए ताकि जातक के जीवन में कम से कम परेशनिया और अच्छी सेहत मिल सके !

यदि इसका सम्बन्ध दुसरे या ११ वें घर के मालिक ग्रहों से केंद्र अथवा त्रिकोण में बने तो धन योग का निर्माण होता है ! किसी बुरे गृह की दृष्टि अथवा सम्बन्ध इस योग को निष्क्रिय कर सकता है ! आप बिल गेट्स की कुंडली में देख सकते है की बुध गृह जो की लग्न का मालिक है मंगल के साथ जो की ११ वे का मालिक है चोथे घर में स्थित है जो की एक केंद्र स्थान है !

दूसरा घर हमारा धन स्थान होता है यहाँ से जातक के संचय धन का पताचलता है , दुसरे स्थान के मालिक की अच्छी स्थिति किसी अच्छे गृह के साथ केंद्र या त्रिकोण में एक बेहतरीन धनयोग का निर्माण करती है , देखे बिल गेट्स की कुंडली में चन्द्र गृह जो की दुसरे स्थान का मालिक होकर दसवें स्थान पर है , दसवा घर हमारे व्यवसाय से सम्बंधित होता है, यदि दुसरे घर के स्वामी का सम्बन्ध दसवे घर से हो तो जातक व्यवसाय द्वारा धन अर्जित करने में सक्षम होता है!

ग्यारहवां घर हमारी रोजाना की कमाई को दर्शता है , अच्छी कमाई के लिए इस घर के स्वामी का सम्बन्ध १,२,अथवा १० वे घर या उनके स्वामियों से होना चाहिए! बिल गेट्स की कुंडली में ११ वे का स्वामी गृह मंगल , लग्न के स्वामी बुध के साथ चोथे घर अथवा केंद्र में स्थित है, यह एक दोहरा धन योग है जो बिल गेट्स को रोज़ मर्रा की कमाई के अच्छे साधन जुटाने के लिए प्रेरित करता है ! इनके आलावा और भी कई ऐसे तथ्य है जो जातक को धनवान बनाने के लिए आवशयक है!

लेखक सुनील कुमार



अन्य प्रमुख खबरे

जानें, बर्तन कैसे बनाते और बिगाड़ते हैं आपके काम

इंडिया इमोशन्स न्यूज वास्‍तु और धार्मिक ग्रंथ बहुत कम चीजों पर एकमत होते हैं लेकिन बर्तनों के बारे में दोनों ने कहा है कि अगर

इन बातों का रखेंगे ध्यान तो मजबूत होगा पति-पत्नी का रिश्ता

इंडिया इमोशन्स न्यूज वास्तु विज्ञान में बताया गया है कि हर व्यक्ति को चाहे उसकी शादी के कई साल बीत गए हों या नई-नई शादी हुई हो

आपके उंगलियों के नाखूनों में बना है आधा चांद, जानिए क्या है रहस्य

इंडिया इमोशन्स न्यूज इंसानों के हाथों में बहुत से राज छुपे होते है

घर के किचन में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, हो सकते हैं ये नुकसान

इंडिया इमोशन्स न्यूज घर में किचन का अहम हिस्सा होता है

अंगों से जानिए, पति के लिए भाग्यशाली होती कैसी महिलाएं

इंडिया इमोशन्स न्यूज हर महिला को घर की लक्ष्मी कहा जाता है

लक्ष्मीजी की कृपा पानी है तो इन बातों से बचना जरूरी

इंडिया इमोशन्स न्यूज हर व्‍यक्ति के जीवन में शांति और सम्पन्नता का होना जरूरी है और सम्पन्नता के लिए लक्ष्मी का प्रसन्न

सूर्यास्त के बाद बालों में ना करें कंघी, हो सकता है ऐसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज अक्सर कई बार घर के बड़े बुर्जुगों को लड़कियों को कहते सुना होगा कि सूरज ढलने के बाद बालों पर कंघी न करें

हाथों में है ऐसी रेखा तो जीवन में मिलते हैं सारे सुख

इंडिया इमोशन्स न्यूज ज्योतिष शास्त्र में हस्त रेखा का बहुत बड़ा महत्व है

घर में ना लगाएं ये पौधे, परिवार में आ सकता हैं संकट

इंडिया इमोशन्स न्यूज अक्सर लोग अपने घरों में अलग अलग किस्म के पौधे लगाते हैं

हथेली पर यहां क्रॉस का निशान, होते है चिंताओं के संकेत

इंडिया इमोशन्स न्यूज हर मनुष्य की हथेली में अलग-अलग चिन्ह होते हैं और उनका फल भी अलग-अलग होता है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार