समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

घर में ना लगाएं ये पौधे, परिवार में आ सकता हैं संकट

Posted on : Jun 09 2018


घर में ना लगाएं ये पौधे, परिवार में आ सकता हैं संकट

इंडिया इमोशन्स न्यूज अक्सर लोग अपने घरों में अलग अलग किस्म के पौधे लगाते हैं। पौधों को यदि आप अपने घर पर लगाते हैं तो आपका घर सुंदर लगने लगता है। क्या आपको पता है कि घर में पौधों का होना सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने में बहुत लाभदायक होता है। फेंगशुई के अनुसार, घर पर लगे पौधे हमारे जीवन को भी काफी हद तक प्रभावित करते हैं। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि घर पर लगाए जाने वाले कुछ पौधे जिस प्रकार से शुभ फल देते हैं, उसी प्रकार कुछ पौधे अशुभ फल देने वाले भी होते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही अशुभ पौधों के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिनको घर पर लगाना अशुभ माना जाता है। आइये जानते हैं इन पौधों के बारे में जो आपके परिवार के लिए संकट बन सकता है।

बरगद और पीपल...
हिंदू धर्म में इन दोनों पेड़ों को बहूत ही पवित्र माना जाता है। इनको कभी भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए। इनको घर में लगाने से अशुभ फल की प्राप्ति होती है। यदि आपके घर में बरगद और पीपल का पेड़ उग गया है तो उसको निकालवा दें।

कांटेदार पौधे...
घर में कभी भी कांटेदार फूल या पौधे नहीं लागाने चाहिए। इनको लगाने से घर में नैगेटिव एनर्जी का वास होता है। इसके अलावा घर में कभी ऐसे पौधे भी नहीं लगाने चाहिए। जिनके टूटने पर दूध निकलता हो। ऐसे पौधों को लगाने से जीवन में हमेशा कष्ट ही रहता है।

मेहंदी या इमली का पेड़...
कई बार हम लोग अपने घर पर मेहंदी या इमली का पेड़ लगा लेते हैं। इन दोनों पेड़ों को अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए। यदि आपके घर के आसपास भी ऐसे पेड़ हैं तो उनको वहां से निकाल दें। असल में ऐसा माना जाता है कि इमली तथा मेहंदी के पेड़ पर बुरी आत्माएं वास करती हैं इसलिए इन पेड़ों को अपने घर में नहीं लगाना चाहिए। यदि आपके घर में यहां बताए पेड़ों में से कोई भी पेड़ है तो उसको वहां से हटा दें तथा अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से मुक्ति पाएं।

कैक्टस का पौधा...
कैक्टस का पौधा बहुत से लोग अपने घर में लगाए रखते हैं। अधिकतर लोगों को लगता है कि यह पौधा घर की खूबसूरती को बढ़ाता है। वास्तव में इस पौधे को कभी घर में नहीं लगाना चाहिए। कैक्टस एक कटीला पौधा होता है। यदि आप इसको अपने घर में लगाते हैं तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है। अत: इस पौधे को न लगाना ही उचित है।

बोनसई का पौधा...
इस पौधे को भी बहुत लोग अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगा लेते हैं। फेंगशुई के अनुसार आपको इस पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए। यदि आप इस पौधे को अपने घर में लगाती हैं तो आपको अपने जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कपास का पौधा...
कपास का पौधा लोग घर में तो नहीं लगाते लेकिन यह पौधा अक्सर कहीं भी उग जाता है। यदि यह पौधा किसी के घर के आसपास निकल आता है तो उसको वहां से निकाल देना चाहिए। असल में यदि यह पौधा आपके घर के आसपास होता है तो आपके घर में कलह की स्थिति बन जाती है। घर में छोटी छोटी बातों पर झगड़े होने लगते हैं। अत: इस पौधे को घर के पास भी नहीं लगने देना चाहिए।



अन्य प्रमुख खबरे

बिगड़ी हुई किस्मत को संवारने के लिए आजमाएं ये आसान तरीके

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आपका कोई भी काम अच्छा नहीं चल रहा

असफलता का एक मुख्य कारण भी होता है वास्तु, ऐसे करें दूर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ कई बार हम देखते है कि इंसान बहुत मेहनत करने के बाद भी उसे सफलता नहीं मिलती है

सुबह-सुबह करें ये काम, धन की नहीं होगी कमी-परिवार रहेगा खुशहाल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हिन्दु धर्म के अनुसार, इंसान चाहे कितना भी देर से सोए, लेकिन सुबह जल्दी उठना ही चाहिए

...तो क्या सुंदर स्त्रियों से इसलिए नहीं करना चाहिए विवाह, जानिए क्या है वजह

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आज के समय में ज्यादातर पुरुष विवाह के लिए सुंदर स्त्रियों को अधिक महत्व देते हैं

आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं ये रेखाएं खोलती है राज...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ इंसान की कुंडली या हस्तरेखा में उसके राज छुपे होते है

सोते समय सिरहाने नहीं रखें ये 5 चीजें, वरना हो जाएंगे बरबाद

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सोते समय अक्सीर हम मैगजीन, अखबार, मोबाइल, पर्स आदि चीजों को सिरहाने रख देते हैं लेकिन धार्मिक ग्रंथों के

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए रोटी ऐसे बनेगी माध्यम

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ व्यापार में मंदी और नौकरी में परेशानी को दूर करने के लिए चार मीठी रोटी बनाकर उसमें अच्छेद से घी भरें और

जन्माष्टमी के दिन करेंगे ये काम, तो नहीं रहेगी धन-दौलत की कमी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भादौ महीने के कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि की को जन्माष्टी का त्यौहार मनाया जाता है

पर्स में भूलकर भी ना रखें चाबी, जानिए होता है क्या

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ पर्स पुरुषों और महिलाओं के जरूरत की चीजों में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं

मरने से पहले परछाई भी छोड देती साथ, जानिए-मौत से पहले के संकेत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अक्सर कहा जाता है कि इंसान ने जन्म लिया है तो उसकी मृत्यु भी निश्चित है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार