आंध्र प्रदेश: दिन में नाइटी पहनी तो देना होगा 2000 रुपये जुर्माना / दिवाली पर पांच करोड़ से अधिक की शराब गटक गए लखनऊ वाले / 900 रुपये में दिल्ली और लखनऊ का हवाई सफर कराएगी जेट एयरवेज

विस्तृत समाचार

घर में ना लगाएं ये पौधे, परिवार में आ सकता हैं संकट

Posted on : Jun 09 2018


घर में ना लगाएं ये पौधे, परिवार में आ सकता हैं संकट

इंडिया इमोशन्स न्यूज अक्सर लोग अपने घरों में अलग अलग किस्म के पौधे लगाते हैं। पौधों को यदि आप अपने घर पर लगाते हैं तो आपका घर सुंदर लगने लगता है। क्या आपको पता है कि घर में पौधों का होना सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने में बहुत लाभदायक होता है। फेंगशुई के अनुसार, घर पर लगे पौधे हमारे जीवन को भी काफी हद तक प्रभावित करते हैं। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि घर पर लगाए जाने वाले कुछ पौधे जिस प्रकार से शुभ फल देते हैं, उसी प्रकार कुछ पौधे अशुभ फल देने वाले भी होते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही अशुभ पौधों के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिनको घर पर लगाना अशुभ माना जाता है। आइये जानते हैं इन पौधों के बारे में जो आपके परिवार के लिए संकट बन सकता है।

बरगद और पीपल...
हिंदू धर्म में इन दोनों पेड़ों को बहूत ही पवित्र माना जाता है। इनको कभी भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए। इनको घर में लगाने से अशुभ फल की प्राप्ति होती है। यदि आपके घर में बरगद और पीपल का पेड़ उग गया है तो उसको निकालवा दें।

कांटेदार पौधे...
घर में कभी भी कांटेदार फूल या पौधे नहीं लागाने चाहिए। इनको लगाने से घर में नैगेटिव एनर्जी का वास होता है। इसके अलावा घर में कभी ऐसे पौधे भी नहीं लगाने चाहिए। जिनके टूटने पर दूध निकलता हो। ऐसे पौधों को लगाने से जीवन में हमेशा कष्ट ही रहता है।

मेहंदी या इमली का पेड़...
कई बार हम लोग अपने घर पर मेहंदी या इमली का पेड़ लगा लेते हैं। इन दोनों पेड़ों को अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए। यदि आपके घर के आसपास भी ऐसे पेड़ हैं तो उनको वहां से निकाल दें। असल में ऐसा माना जाता है कि इमली तथा मेहंदी के पेड़ पर बुरी आत्माएं वास करती हैं इसलिए इन पेड़ों को अपने घर में नहीं लगाना चाहिए। यदि आपके घर में यहां बताए पेड़ों में से कोई भी पेड़ है तो उसको वहां से हटा दें तथा अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से मुक्ति पाएं।

कैक्टस का पौधा...
कैक्टस का पौधा बहुत से लोग अपने घर में लगाए रखते हैं। अधिकतर लोगों को लगता है कि यह पौधा घर की खूबसूरती को बढ़ाता है। वास्तव में इस पौधे को कभी घर में नहीं लगाना चाहिए। कैक्टस एक कटीला पौधा होता है। यदि आप इसको अपने घर में लगाते हैं तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है। अत: इस पौधे को न लगाना ही उचित है।

बोनसई का पौधा...
इस पौधे को भी बहुत लोग अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगा लेते हैं। फेंगशुई के अनुसार आपको इस पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए। यदि आप इस पौधे को अपने घर में लगाती हैं तो आपको अपने जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कपास का पौधा...
कपास का पौधा लोग घर में तो नहीं लगाते लेकिन यह पौधा अक्सर कहीं भी उग जाता है। यदि यह पौधा किसी के घर के आसपास निकल आता है तो उसको वहां से निकाल देना चाहिए। असल में यदि यह पौधा आपके घर के आसपास होता है तो आपके घर में कलह की स्थिति बन जाती है। घर में छोटी छोटी बातों पर झगड़े होने लगते हैं। अत: इस पौधे को घर के पास भी नहीं लगने देना चाहिए।



अन्य प्रमुख खबरे

दो छींक से होता है ऐसा, जानिए छींक के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। आज के समय में बहुत से लोग आज भी अंधविश्वास को मानते हैं

भूलकर भी ना पहने ऐसे जूते, जानिए जूतों को लेकर क्या हैं अच्छा-बुरा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अक्सर कहा जाता है कि जूते इंसान की छवि बताते है

दिवाली पर मां लक्ष्मी के आगे जलाएं ये दीया, खूब बरसेगा धन

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ दीपावली नजदीक आ गई है और तैयारियां जोरो पर हैं

धनतेरस पर भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, नहीं तो मां लक्ष्मी...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। लोग अब बेसब्री से दिवाली का इंतजार कर रहे हैं

तांबे की अंगूठी के प्रभाव, जानिए-क्यों पहननी चाहिए

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ ज्योतिषशास्त्र में नौ ग्रह बताए गए है। और हर ग्रह का विशेष महत्व होता है

अगर होता है इनमें से कुछ, तो समझें आपका जल्द होने वाला है भला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जीवन में अचानक कुछ ऐसे संकेत मिलने लगते हैं कि हम समझ नहीं सकते है

दिन को बनाना है खुशनुमा तो सुबह-सुबह देखें इन्हें

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ कहते हैं कि सुबह-सवेरे जागते ही यदि शंख, घंटा, भक्ति संगीत आदि का स्वर सुनाई दे तो अत्यंत शुभ होता है

घर में घोडे का स्टेच्यू रखने से मिलती है कामयाबी, करें ये आसान उपाय

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ दुनिया का हर इंसान व्यापार में तरक्की चाहता है

इस मंत्र का करें जाप, बनने लगेंगे धन प्राप्ति के योग

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ धनी या निर्धन होना सब भाग्य पर निर्भर करता लेकिन कुछ खास तरीकों को अपनाकर भी धनी योग बन सकते हैं

करवा चौथ पर विशेष संयोग : जाने कब और कैसे करें व्रत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ करवा चौथ हिन्दुओं का एक प्रमुख त्योहार है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार