•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

इमरान सरकार ने बुलाई कश्मीर मसले पर उच्च स्तरीय बैठक

Aug 17 2019

इमरान सरकार ने बुलाई कश्मीर मसले पर उच्च स्तरीय बैठक

इंडिया इमोशंस न्यूज इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan ) को कश्मीर मसले काे लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर पटकनी खानी पड़ी । कल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् (UNSC) में भी 15 देशों में से मात्र चीन ही उसके समर्थन में अाया बाकी देश भारत के साथ खडे नजर आए। भारत ने उसे दो टूक जवाब देते हुए आतंकवाद को खत्म करने के लिए कहा है। अब पाकिस्तान की सरकार शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाली है। इसमें वह कश्मीर मसले को लेकर अपनी भविष्य की योजनाओं पर बातचीत करेगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस विशेष समिति की पहली बैठक में हिस्सा लेंगे। समिति का गठन उन्होंने किया है और इसका प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री कुरैशी करेंगे। इसमें पाकिस्तान की कश्मीर रणनीति को लेकर अन्य देशों की प्रतिक्रिया के बारे में चर्चा की जाएगी। बैठक में पाकिस्तान के विभिन्न संस्थान हिस्सा लेंगे।

यूएनएससी में बंद दरवाजे की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने बताया था कि हमने एक बैठक बुलाई है। इसमें विभिन्न पाकिस्तानी संस्थान हिस्सा लेंगे। हम भविष्य में कार्रवाई को लेकर और कश्मीर के लोगों की सहायता और समर्थन के लिए आगे क्या कदम उठाए जा सकते हैं इसपर विचार-विमर्श करेंगे।