•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

UP : प्रयागराज में 12 घंटे में 6 मर्डर, एसएसपी अतुल शर्मा पर गिरी गाज, 2 सब इंस्पेक्टर भी सस्पेंड

Aug 19 2019

UP : प्रयागराज में 12 घंटे में 6 मर्डर, एसएसपी अतुल शर्मा पर गिरी गाज, 2 सब इंस्पेक्टर भी सस्पेंड
एसएसपी अतुल शर्मा (फाइल फोटो)

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली: संगम नगरी प्रयागराज में 12 घंटे में ताबड़तोड़ तीन वारदातों में हुई 6 लोगों की हत्या के मामले में एसएसपी अतुल शर्मा पर गाज गिरी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अतुल शर्मा को डीजीपी कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है, जबकि एसएसपी एसटीएफ सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज की कमान सौपीं गई है. प्रदेश सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रहे अतुल शर्मा को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है. उनकी जगह सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. अनिरुद्ध पंकज अभी तक एसटीएफ (लखनऊ ) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर कार्यरत थे.

यह भी पढ़ेंः दरोगा और सिपाही ने की गोली मारकर आत्महत्या

वहीं अपने तबादले से पूर्व एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा ने चौफटका में हुए ट्रिपल मर्डर के मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की कार्रवाई की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रास्ते के विवाद में पुलिस कल मौके पर भी गई थी, लेकिन उसके बावजूद देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे हत्याकांड को अंजाम दे दिया गया. जिसमें लापरवाही मानते हुए धूमनगंज थाने में तैनात एसआई टी.बी. सिंह और चौकी इंचार्ज राजरुपुर एस.के. निगम को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही एसपी यमुना पार दीपेन्द्र नाथ चौधरी को उच्च स्तरीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं. एसएसपी के मुताबिक, पुलिस ने आठ नामजद आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही हत्या में प्रयुक्त एक लाइसेंसी बन्दूक, कारतूस और एक कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ : पीजीआई इलाके में दिनदहाड़े फायरिंग, बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर को मारी गोली

गौरतलब है कि रास्ते के विवाद को लेकर रविशंकर यादव, अजीत कुमार और करन भारतीया की कल देर शाम हत्या कर दी गई थी. मृतक रविशंकर की पत्नी छवि की तहरीर पर धूमनगंज थाने में पुलिस ने देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर में युवक सचिन की हत्या के मामले में भी पुलिस ने आरोपी बच्चा पासी और रजत पासी सहित पांच नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में भी अल्लापुर चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं थरवई थाना क्षेत्र में पति पत्नी की धारदार हथिहारों से की गई हत्या के मामले में एसएसपी ने एसपी गंगा पार नरेन्द्र कुमार सिंह को जांच सौंप दी है. इस मामले में नामजद आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं. जबकि सम्बन्धित चौकी इंचार्ज को भी एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः हापुड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, 8 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में रविवार को एक ही दिन में छह लोगों की हत्या से कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे थे. धूमनगंज के चौफटका में रास्ते को लेकर पैदा हुए विवाद में तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. इसी बीच अल्लापुर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद थरवई इलाके में दो लोगों की हत्या किए जाने की खबर आई. विपक्ष ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया था. इसके बाद योगी सरकार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रयागराज के एसएसपी को हटा दिया.