पाकिस्तान में खलबली: PAK सेना ने कहा, अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाए | भारत-पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, 8 एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद

विस्तृत समाचार

राज्यसभा चुनाव: अखिलेश यादव की बैठक में पहुंचे बस 40 विधायक

Posted on : Mar 21 2018


राज्यसभा चुनाव: अखिलेश यादव की बैठक में पहुंचे बस 40 विधायक

indiaemotions newsnetwork, लखनऊ. राज्यसभा के लिए 23 मार्च को होने वाले चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में विधायकों संग बैठक की. इस बैठक में सपा के 47 विधायक में से सिर्फ 40 विधायक ही मौजूद रहे. जसवंत नगर सीट से विधायक और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव भी इस बैठक में नहीं शामिल हुए. इसके अलावा 6 और विधायक भी नहीं पहुंचे. खबर आ रही है कि शिवपाल सैफई चले गए हैं और शाम को होटल ताज में होने वाली डिनर में भी शामिल नहीं होंगे.

दरअसल समाजवादी पार्टी बसपा के उम्मीदवार भीमराव अम्बेडकर को राज्यसभा भेजने के लिए वोटों की गणित में लगी है. इसी क्रम में आज शाम होटल ताज में डिनर का भी आयोजन किया गया है. इस डिनर में सपा, बसपा, कांग्रेस, रालोद सहित सभी निर्दलीय विधायकों को न्योता दिया गया है.

गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह की तरफ से आयोजित इस डिनर में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया को भी निमंत्रण दिया गया है. हालांकि शिवपाल और राजा भैया के पहुंचने पर सस्पेंस बरकरार है. इस बीच कहा जा रहा है कि बाबागंज से निर्दलीय विधायक विनोद सरोज इस डिनर में शामिल होंगे. विनोद सरोज राजा भैया के करीबी माने जाते हैं.

गौरतलब है कि यूपी में राज्यसभा के लिए 10 सीटों के लिए चुनाव होना है. मौजूदा स्थिति में बीजेपी के 8 प्रत्याशियों की जीत तय है, जबकि सपा अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजगी. बाकी बची एक सीट पर बीजेपी के अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर के बीच मुकाबला है.


दरअसल, राज्यसभा की एक सीट के लिए 37 वोट चाहिए. वोटों के गणित के हिसाब से सपा के जया बच्चन के 37 वोट के बाद उसके पास 10 विधायक बचेंगे. बसपा के 19 और कांग्रेस के 7 विधायक मिलकर यह आंकड़ा 36 पहुंचता है, जबकि बीजेपी समर्थित अनिल अग्रवाल को जीत के लिए 9 वोट जुटाने होंगे.

वहीं, सपा से बीजेपी में शामिल हुए सांसद नरेश अग्रवाल ने ऐलान किया है कि उनके बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल बीजेपी को वोट करेंगे. ऐसे में बीजेपी को एक वोट का फायदा, तो बसपा खेमे को एक वोट का नुकसान है. इधर सपा की नजर बीजेपी से नाराज पूर्व सांसद रमाकांत यादव के विधायक बेटे के वोट पर भी टिकी है. इसके अलावा दोनों खेमों की नजर में 3 निर्दलीय, 1 रालोद और निषाद पार्टी के 1 विधायक पर भी है.



अन्य प्रमुख खबरे

उत्तर प्रदेश में इन छह सांसदों का टिकट कटा,उतारे नए उम्मीदवार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है

उत्तर प्रदेश के 18 लाख कर्मियों को बढ़े महंगाई भत्ते का नकद भुगतान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ योगी सरकार ने होली के मौके पर राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता 9

गंगा सफाई का काम प्रियंका की चार पीढिय़ां नहीं कर पाई : योगी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर चुटकी ली है

UP सरकार के 2 साल : CM योगी बोले, मेरे कार्यकाल में नहीं हुआ एक भी दंगा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने सोमवार को दो साल पूरे कर लिए

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार