सोनिया को ‘विदेशी मां’ कहकर राहुल पर हमला बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने पद से हटाया

विस्तृत समाचार

ऑल इंडिया डायरेक्टर जनरल होमगार्ड्स सम्मेलन में गायकी ने बांधी समां

Posted on : Mar 17 2018


ऑल इंडिया डायरेक्टर जनरल होमगार्ड्स सम्मेलन में गायकी ने बांधी समां

indiaemotions news network, लखनऊ। होमगार्ड्स मुख्यालय, लखनऊ में गुरुवार को "ऑल इंडिया डायरेक्टर जनरल होमगार्ड्स सम्मेलन में देश के 31राज्यों के IPS अधिकारियों ने शिरकत किया। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ IPS D.G.होमगार्ड्स डाॅ सूर्य कुमार शुक्ला ने ऑफिसर्स मेस होमगार्ड्स मुख्यालय पर सुरीले बैंड की धुन के साथ अतिथियों का भव्य स्वागत किया। D.I.G. होमगार्ड्स एस के सिंह ने कार्यक्रम का सुंदर संयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि माननीय राजेश अग्रवाल, मंत्री ,वित्त उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया गया। 

दिन भर चले कांन्फ्रेंस के बाद मेस नाइट में सांस्कृतिक संध्या का भव्य आयोजन किया गया,जिसमें सुप्रसिद्ध अन्तर्राष्ट्रीय लोकगायिका कुसुम वर्मा ने अपने दल के साथ एक से बढ़कर एक लोकगीत से समां बांधा दिया। सबसे पहले वन्देमातरम से कार्यक्रम की शुरुआत की फिर चैत्र माह की विशेषता बताते हुए देवीगीत-छूम छूम छननन बाजे मइया पांव पैंजनिया, रंगीन सारी गुलाबी चुनरिया रे ... दादरा-अंधेरिया है रात बलम रहियो कि जइहो पर निधि श्रीवास्तव, वर्मा, सपना सिंह और सुप्रिया तिवारी ने जबरदस्त नृत्य प्रस्तुति दी .. लोकगायिका ने 31 राज्यों - जम्मू कश्मीर,हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, झारखण्ड,नागालैंड,मणिपुर आदि से आये अतिथियों पर कालबेलिया धुन पर लोकगीत गाकर उनका स्वागत किया। अरररररररर रा कि म्हारे शान ए अवध में आये। डी जी यू पी ने बुलवाये अरररररररर रा ,गाकर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद बाॅलीवुड और फोक - कदर जाने ना मोरा बालम बेदर्दी जी + मोरनी कदर नहीं जानी रे अनाड़ी बलमा सुनाया और अंन्त में फूलों की होली से अतिथियों को अवध की नजाकत नफासत से सराबोर कर दिया । कुसुम वर्मा के साथ कोरस गायन पिंकी और पूजा ने गाया संगतकर्ताओं में ऑर्गन पर अरविंद वर्मा ढोलक पर प्रदीप और ऑक्टोपैड पर रामप्रकाश रहे । कार्यक्रम के अंत में DG नागालैंड श्री वेटसोप कैमोरे -IPSऔर श्री सुनील राज SSP जम्मू कश्मीर ने DG.UP के साथ लोकगायिका कुसुम वर्मा को सम्मानित किया।



अन्य प्रमुख खबरे

ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नोएडा: नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

दबंग पूर्व ब्लाक प्रमुख ने किया विकलांग की जमीन पर कब्जा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आलमबाग आलमबाग के गीतापल्ली स्थित धरना स्थल इकों गार्डन पर अपनी पत्नी व बच्चों संग बैठे परिवार के

मांगो को लेकर कोटेदारों ने किया प्रदर्शन

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आलमबाग के गीतापल्ली स्थित ईको गार्डन धरना स्थल पर मंगलवार आल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन के

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार