1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

पुलिस की लापरवाही से मासूम छात्रा की हत्या, नामजद तहरीर बदलवा कर लिखी थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

Posted on : Mar 18 2018


पुलिस की लापरवाही से मासूम छात्रा की हत्या, नामजद तहरीर बदलवा कर लिखी थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

indiaemotions news network, लखनऊ। मड़़ियांव से बीते 15 मार्च को स्कूल से पेपर देकर लौट रही मासूम कक्षा एक छात्रा की लक्ष्मी (6) रास्ते गायब हो गयी थी। जिसका शव रविवार की दोपहर माल थाना क्षेत्र के कोटवा के जंगल में उसकी लाश एक पेड़ से फासी पर लटकती पाई गयी। जंगल में एक पेड़ से फासी पर झूलती मासूम लाश को देख कर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची माल पुलिस ने वारलेस से प्रसारण कराने से पता चला कि मड़़ियांव थाने से एक छात्रा गायब हुई थी। माल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। मर्चुरी में पहुंचे छात्रा के परिजनों ने अपने बेटी के रुप में शिनाख्त की।

आगे पढ़े पूरा मामला- सीतापुर के मुल निवासी दीपू राजमिस्त्री का काम करते हैं और पत्नी निशा व दो बच्चों के साथ शिवनगर अजीजनगर मड़़ियांव निवासी शिव प्रसाद के मकान में किराये का कमरा लेकर रहते हैं। दीपू ने बताया उनकी 6 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी नवीनगर स्थित एमएएस अकाडमी में कक्षा एक की छात्रा थी और गुरुवार को वार्षिक परीक्षा देने गयी थी। 11 बजे पेपर छुटने के बाद वह घर नही लौटी थी। दीपू के मुताबिक जब बेटी 12 बजे तक जब घर नहीं पहुंची तो वह पता लगाने के लिए स्कूल गये तो पता चला कि परीक्षा देने के बाद वह चली गयी थी। छात्रा के परिजन रिस्तदारों और दोस्तों के यहां खोजबीन की लेकिन बेटी का कहीं पता नही चला। पीड़ित ने पड़़ोसी पर बेटी के गायब करने की तहरीर थाने पर दी थी। आरोप पुलिस ने तहरीर तहरीर बदवाल कर गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज हाथ पर हाथ रख बैठ गयी थी।

 

 

पीड़ित ने पड़ोसी पर जताई थी अशंका- पीड़ित ने बताया, कि उसके पड़ोस में रहने वाले बृजेश की बेटी बीते महीने में जवान बेटी कहीं किसी के साथ भाग गई थी। उस दौरान बृजेश ने बेटी को भगावने में दीपू का हाथ होने की अशंका जाहिर करते हुए पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत की थी। लेकिन कुछ दिनों बाद उसकी बेटी लौट आई थी और पुलिस को बताया कि वह अपने मन से गयी थी और इस मामले में दीपू का कोई हाथ नही है। कुछ दिनों के बाद उसकी बेटी पुनः चली गयी थी। इस पर दोनों पक्षों के बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ था। आरोप है उस बृजेश ने धमकी दी थी कि तुम्हारी बेटी को गायब कर देंगे।

बेटी की लाश देखकर पुलिस पर फूटा गुस्सा- मर्चुरी पहले दीपू और उसकी पत्नी निशा ने रो-रो कर बताया कि पुलिस की लापवाही से मेरी मासूम बेटी की हत्या हुई है। पुलिस उसको रोज थाने से भागती थी और कहती कि जाकर बेटी को खोजो। मृतका की माल निशा ने बताया कि शनिवार को वह थाने गई गयी तो वहां मौजूद कार्य वाहक इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव गाली देकर उसे थाने से भगा दिया था। हम लोग खुद बेटी की खोजबीन कर रही थे कि बेटे मौत की सूचना मिली।

क्या बोले पुलिस अधिकारी- कार्य वाहक इंस्पेक्टर मड़़ियांव अमरनाथ यादव ने बताया कि मृतक छात्रा के पिता दीपू की तहरीर पर गुसूदगी का मुकदमा उसी दिन दर्ज हुआ था और अब उसी मुकदमे में पड़ोसी बृजेश व उसकी पत्नी और बेटी को नामजद किया गया है। बृजेश व उसकी पत्नी हिरासत में ले लिया गया है।



अन्य प्रमुख खबरे

सुसाइड नोट लिख नर्सिंग छात्रा ने लगाई फासी, मौत

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। जानकीपुरम् इलाके में रविवार को एक नर्सिंग की छात्रा ने सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या कर लिया है

राफेल पर राहुल के साथ नहीं अखिलेश, JPC जांच की आवश्यकता नहीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे विपक्ष में दरार नजर आ रही है

दुग्ध विकास से जुड़ी शिकायतों के लिए टोल फ्री नबर जारी

indiaemotions news network, लखनऊ। राज्य सरकार ने दुग्ध विकास से स बन्धित शिकायतों और सुझावों के लिए टोल फ्री न बर-1800 843 6455 जारी किया है

नेपाल सरकार का बड़ा फैसला,अब भारतीय मुद्रा के 200,500 और 2000 के नोट नही चलेंगे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। नेपाल सरकार ने भारतीय मुद्रा के 200, 500 व 2000 के नोट पर बैन लगा दिया है

छात्रा ने निकाह करने से मना किया,शोहदे तेजाब से जलाने की धमकी दी, रिपोर्ट दर्ज

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। आशियाना इलाके में गुरुवार दोपहर एक शोहदे ने बीए की एक छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास किया

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार