•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

फ्रेंच ऑटोमेकर रेनो: भारत में 8 जुलाई को फेसलिफ्ट डस्टर लॉन्च करेगी

Jul 05 2019

फ्रेंच ऑटोमेकर रेनो: भारत में 8 जुलाई को फेसलिफ्ट डस्टर लॉन्च करेगी

indiaemotions release desk, फ्रेंच ऑटोमेकर रेनो कंपनी भारत में 8 जुलाई को फेसलिफ्ट डस्टर लॉन्च करेगी। फ्रेंच ऑटोमेकर रेनो अपनी एसयूवी डस्टर को अपडेट करने जा रही है। कंपनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी है। इसके अलावा एक टीजर तस्वीर भी जारी की है। कभी इस सेगमेंट में काफी पॉपुलर रही Renault Duster को नई गाड़ियों के आने से काफी चुनौती मिल रही थी। खासतौर पर ह्यूंदै क्रेटा से डस्टर को कड़ा मुकाबला मिला।


ई डस्टर में जो खास बात नजर आ रही है, वह है कि इसकी नए डिजाइन वाली बोल्ड क्रोम ग्रिल। कंपनी ने इसमें नए डिजाइन वाले बोनट, फ्रंट बंपर और नए हेडलैम्प्स दिये हैं। इसके अलावा नए फेसलिफ्ट में नई रूफ रेल्स, पीछे वाले गेट पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए हैं।

हालांकि नई डस्टर के इंटीरियर के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी ने इसके केबिन में भी कुछ बदलाव किये हैं और इसमें नया सीट फैब्रिक और नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग अलार्म, पार्किंग सेंसर्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड मिलेंगे।


रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट डस्टर में डीजल इंजन को बंद किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी ऐसा इसलिये कर रही है क्योंकि मौजूदा डीजल इंजन बीएस6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप अपग्रेड करने में ज्यादा लागत आ रही थी।इसके अलावा रेनो नई डस्टर में मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देगी, लेकिन यह इंजन बीएस6 उत्सर्जन मानक वाला होगा।