1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

चेनपुलिंग की आड़ में वसूली का खेल कर रही है आरपीएफ

Posted on : Mar 13 2018


चेनपुलिंग की आड़ में वसूली का खेल कर रही है आरपीएफ

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ संतकबीरनगर। पूर्वोत्‍तर रेलवे के खलीलाबाद रेलवे स्‍टेशन पर चेनपुलिंग की आड़ में निरीह यात्रियों से वसूली का खुला खेल निरन्‍तर जारी है। आलम यह है कि आरपीएफ चौकी के प्रभारी के संरक्षण में वसूली का यह खेल खूब फल फूल रहा है। जो लोग चेनपुलिंग करते हैं वे तो बच जाते हैं, लेकिन निरीह लोग वसूली के शिकार बनते हैं।

 

खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के पूर्वी क्रासिंग त्रिपाठी मार्केट और पश्चिमी सुगर मिल रोड क्रासिंग पर आम राहगीरो का काफी दबाव रहता है। इस बीच प्रतिदिन उन तमाम ट्रेनो की चेन पुलिंग कर ट्रेन यात्री सुविधा जनक तरीके से बिना ठहराव के स्टेशन पर उतर जाते हैं। यही नही जब भी इन ट्रेनो की चेन पुलिंग होती है तो आने जाने वाले राहगीर क्रासिंग के दोनो तरफ खड़े होकर ट्रेन के गुजरने का इंतजार करते हैं। ट्रेन के चेन पुलिंग होने की सूचना से पूरी तरह अंजान आरपीएफ जब तक मौके पर पहुंचती है तो उन्हें केवल वह राहगीर हाथ लगते हैं जिनसे ट्रेन के आवागमन या ट्रेन चेन पुलिंग से कोई वास्ता ही नही होता। पुलिसिया रोब में आरपीएफ किसी युवक को हिरासत में लेती है और पूछ-ताछ के बाद खुद अन्य प्रक्रियाओं के बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है।

 

रविवार की शाम को करीब चार बजे खलीलाबाद स्टेशन से चम्पारण सत्याग्रह एक्सप्रेस गुजरी। इस ट्रेन की चेनपुलिंग हो गई। ट्रेन के कर्मियों ने उतरकर वैक्यूम को ठीक किया और ट्रेन आगे बढ़ी। इस दौरान दर्जनों यात्री ट्रेन से उतर गए। इसके बाद शुरु हो गया वसूली का खेल। दोनों तरफ के रासतों पर आरपीएफ चौकी प्रभारी के साथ ही साथ उनके गुर्गे लग गए। ट्रेन से उतरने वाले दर्जनों यात्रियों को कवर किया और उनसे जमकर वसूली की। आरोप लगाया कि ट्रेन उनके द्वारा ही रोकी गई है। एक पूरे परिवार से तो हजारो रुपए की वसूली चालान करने के नाम पर की गई। इसी दौरान ट्रेन से उतरे एक यात्री इमरान पुत्र शकील जो गोरखपुर जनपद के हरपुर बुदहट क्षेत्र के कटसहरा का निवासी था उसे दबोच लिया गया। कारण यह था कि उसने कहा कि चेनपुलिंग नहीं की तो रुपया क्‍यों दूं। जबकि बाकी दर्जन भर लोगों को सुविधा शुल्‍क लेकर छोड़ दिया गया। यात्री भी भयवश पैसा दे देते हैं, क्‍योंकि उन्‍हें किसी तरह से घर जाना होता है।

 

मामले को जानना चाहा तो लिया हिरासत में : खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के पूर्वी गेट कमलापति त्रिपाठी मार्केट पर स्पेशल टे्रन के अचानक ठहराव के बाद तमाम लोगो ने मामले को जानना चाहा। इसी बीच कुछ समाचार पत्रो के संवाददाता भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने समाचार संकलन के नजरिये से आरपीएफ टीम से जानकारी चाही। हालांकि आरपीएफ टीम के चौकी इंचार्ज आर पी त्रिपाठी ने कुछ नही जानकारी दी तो एक संवाददाता ने हिरासत में लिये गये युवक से ही पूछ लिया। यह बात आरपीएफ चौकी इंचार्ज को नागवार लगी और उन्होंने उसी संवाददाता को ही हिरासत में ले लिया। हालांकि जब कुछ अन्य समाचार पत्रो के संवाददाता पहुंचे और उन्होंने इसका विरोध किया तो चौकी इंचार्ज ने भ्रम की स्थिति में होने का हवाला देकर मामले से कन्नी काट लिया।

 

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

उरई में दरोगा ने जीआरपी बैरक में खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जीआरपी के दरोगा ने सोमवार को देर रात बैरक में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली

हमारे पास फौजी जीतू को हत्यारोपी साबित करने के सबूत नहीं : एसटीएफ

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने स्वीकारा है कि फौजी जीतू (Fauji Jeetu) को हत्यारोपी साबित करने के लिए हमारे पास

भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में नया मोढ़,खुद करवाये थे हमला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ।भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में सोमवार को एक नया आया नया मोड़ आया है

महागठबंधन की बैठक में मायावती और अखिलेश ने किया किनारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के प्रयास में लगे विपक्ष को झटका लगने वाला दिख रहा है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार