1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

मड़ियांव में कांग्रेसी नेता के तिलक में हुई हर्ष फायरिंग से फुफेरे भाई की मौत,आरोपी गिफ्तार

Posted on : Mar 12 2018


मड़ियांव में कांग्रेसी नेता के तिलक में हुई हर्ष फायरिंग से फुफेरे भाई की मौत,आरोपी गिफ्तार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। मड़ियांव इलाके में रविवार की रात में एक कांग्रेस नेता के तिलक समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में उसके फुफेरे भाई के सीने में गोली लग गई। गोली लगते ही वह धराशाई हो गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दिये बैगर घायल को कार में लाद कर ट्रामा पहुंचा।जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिये। मौत की खबर लगते ही गोली मारने वाला युवक भागने लगा। लेकिन परिजनों ने उसे पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिये।

आगे पढ़े पूरा मामला : पुलिस के मुताबिक बरेली के मड़िनाथ मोहल्ला निवासी एमबीए छात्र अंकुर सक्सेना (29) अपने ममरे भाई नकूल सक्सेना (कांग्रेस यूथबिग्रेड का प्रदेश सचिव) के तिलत समारोह में शामिल होने मड़ियांव के प्रीतिनगर कालोनी सीतापुर रोड घर आया था। रविवार रात करीब 11 चिलक चढ़ने के बाद अंकुर छत पर गया और वहां मौजूद लोगों से बातचीत करने लगा। इस दौरान खुशी में मस्त नशे में धुत सेक्टर-19 इन्दिरा नगर निवासी नबाब से गोली चल गयी। तमन्चे से चली गोली अंकुर के सीने में जा धसी। गोली लगते ही अंकुर छत पर ही लहूलोहान होकर धरासाई हो गया। अंकुर के गोली लगने की सूचना लगते ही खुशियां मातम में बदल गयी और आनन-फानन वहां पर मौजूद लोग अंकर को कार में लाद कर ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहां के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिये। मौत की जानकारी पाते ही नबाब वहां से भागने लगा। इस पर वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और सौ नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। गोली लगने से हुई मौत की सूचना पाकर एसपी लखनऊ दीपक कुमार, एएसपीटीजी हरेंद्र कुमार, एएसपी सीओ अलीगंज मीनाक्षी गुप्ता और मड़ियांव पुलिस मौके पर पहुंची और नबाब को पकड़ कर थाने ले आई।

मातम में बदली शादी : नकूल के पिता उमेश सक्सेना महानगर स्थित वारलेस विभाग में दारोगा हैं और उनके बेटे की सोमवार को इन्दिरा नगर बारात जानी थी। रविवार रात चिलक समारोह में सेक्टर-19 इन्दिरा नगर निवासी नबाब दोस्त सूरज और इमरान के साथ आया था। चिलक चढ़ने के बाद कुछ लोग छत पर बज रहे डीजे पर नशे में मस्त होकर डांस कर रहे और उधर कुछ लोग वही पर हर्ष फायरिंग भी कर रहे थे। इस बीच नबाब के द्वारा चलाई गयी गोली अंकुर के सीने में जा धसी और खुशियां मातम में बदल गयीं।

बीते साल अंकुर की हुई थी शादी : अंकुर मूल निवासी बरेली का था और उसके पिता दिनेश सक्सेना यूपी पुलिस में हेडकांस्टेबल है और पीलीभीत में तैनात हैं। बेटे की मौत की खबर पाकर दिनेश सक्सेना सोमवार को लखनऊ पहुंचे और उनका रो-रो कर बुरा हाल था। उन्होंने बताया अंकुर एमबीए करने के बाद एक कम्पनी में जाप कर रहा था,बीते साल उसकी शादी हुई थी। दिनेश रोते हुए का अब पहाड़ जैसी जिन्दगी पुत्र बहू कैसे काटेगी।

पुलिस की थी,लापरवाही : पड़ोसियों ने बताया,कि रात 11 बजे तेज धुन पर डीजे बजने के साथ ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही थी। एक पड़ोसी ने बताया, कि तेज धुन के डीजे और हर्ष फायरिंग होने की जानकारी उसने फोन पर पुलिस को दी थी। लेकिन फोन पर जवाब मिला शादी-ब्याह में फायरिंग नहीं होगी,तो क्या तालियां बजेगी। उसके कुछ देर बाद गोली लगने की खबर मोहल्ले में फैल गयी। पड़ोसी ने बताया पुलिस वालों को कोर्ट के आदेश कुछ माने नही रखते थे। अगर किसी गैर पुलिस वाले के घर हर्ष फायरिंग और देर रात डीजे बजने की सूचना मिली होती,तो पुलिस पूरे घर वालों को उठा ले जाती।

क्या बोले पुलिस अधिकारी : एएसपीटीजी हरेंद्र कुमार ने बताया,कि मड़ियांव में एक तिलक समारोह में शराब पीकर डांस करने के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक के गोली लगी,जिससे ट्रामा उसकी मौत हो गयी है। गोली चलाने वाले युवक को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की जा रही है। आलाकत्ल असल्हा अभी बरामद नही हुआ है।

क्या बोले इंस्पेक्टर : कार्य वाहक इंस्पेक्टर मड़ियांव अमरनाथ सिंह यादव ने बताया, कि हर्ष फायरिंग में चली गोली युवक अंकुर सक्सेना के सीने में लगने से उसकी मौत हो गई। गोली मारने वाला नबाब नामक युवक हिरासत में है,उससे पूंछतांछ चल रही है। गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।



अन्य प्रमुख खबरे

उरई में दरोगा ने जीआरपी बैरक में खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जीआरपी के दरोगा ने सोमवार को देर रात बैरक में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली

हमारे पास फौजी जीतू को हत्यारोपी साबित करने के सबूत नहीं : एसटीएफ

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने स्वीकारा है कि फौजी जीतू (Fauji Jeetu) को हत्यारोपी साबित करने के लिए हमारे पास

भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में नया मोढ़,खुद करवाये थे हमला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ।भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में सोमवार को एक नया आया नया मोड़ आया है

महागठबंधन की बैठक में मायावती और अखिलेश ने किया किनारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के प्रयास में लगे विपक्ष को झटका लगने वाला दिख रहा है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार