पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का श्रेय किसी को नहीं लेना चाहिए : गडकरी

विस्तृत समाचार

मुंबई : आजाद मैदान पहुंचे 30 हजार किसान, आज करेंगे महा आंदोलन

Posted on : Mar 11 2018


मुंबई : आजाद मैदान पहुंचे 30 हजार किसान, आज करेंगे महा आंदोलन

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई। पूर्ण कर्जमाफी के साथ अपनी अन्य मांगों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से निकला हजारों किसानों का मोर्चा अब मुंबई के आज़ाद मैदान पहुंच गया है। करीब 30 हजार किसान 200 किलोमीटर की यात्रा कर नासिक से मुंबई पहुंचे हैं। आज इनकी योजना विधानसभा घेरने की है। मुंबई पहुंचे इन किसानों को राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिलना भी शुरू हो गया है। हजारों किसानों ने रविवार को मुंबई में पड़ाव डाल दिया। किसानों का कारवां मुंबई से सटे आनंद नगर पहुंच गया है। किसान अब मुंबई में विधानसभा का घेराव करने की तैयारी कर रहे हैं। सोमवार को विधानसभा घेरने की योजना है। उधर, किसानों को राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है।

 

जानकारी के अनुसार किसानों से शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने भी मुलाकात की और उनसे उनकी मांगों के बारे में बात की। आपको बता दें कि इस मोर्चे को कांग्रेस पहले ही समर्थन दे चुकी है। वहीं एमएनएस और आम आदमी पार्टी के नेता भी किसानों से मिलने वाले हैं। आंदोलनकारी किसान सोमवार को विधानसभा का घेराव करेंगे और अपनी मांगें रखेंगे।

 

उधर, विधानसभा घेराव को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं। पुलिस प्रशासन के अनुसार किसानों को आजाद मैदान से आगे नहीं आने दिया जाएगा। हालांकि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कई जगह यातायात में बदलाव भी किया गया है।

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक नासिक से करीब 30 हजार किसान मुंबई पहुंचे हैं। किसान पूर्ण कर्जमाफी के साथ अन्य मांगों को लेकर सोमवार को विधानसभा का घेराव करेंगे। किसान सभा के अध्यक्ष डॉ. अशोक ढवले के अनुसार मोर्चे को शिवसेना, एमएनएस, आप, रिपब्लिकन पार्टी (जोगेंद्र कवाडे गुट), कुणबी सेना, आगरी सेना और कुणबी प्रतिष्ठान ने समर्थन दिया है।



अन्य प्रमुख खबरे

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, मेनका-वरुण की सीटें आपस में बदलीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी

जया प्रदा ने ज्वाइन की BJP, आजम खान के सामने ठोक सकती हैं ताल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद रह चुकीं अभिनेत्री जया प्रदा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)

संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया, मिलिंद देवड़ा को मिली जिम्मेदारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में रहने वाले संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया

PM मोदी से प्रभावित होकर पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक BJP में शामिल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ियों का बीजेपी की तरफ लगातार रुझान दिखाई दे रहा है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार