पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का श्रेय किसी को नहीं लेना चाहिए : गडकरी

विस्तृत समाचार

ऑस्कर समारोह में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गई श्रद्धांजलि

Posted on : Mar 05 2018


ऑस्कर समारोह में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गई श्रद्धांजलि

इंडिया इमोशंस न्यूज लॉस एंजेलिस। 90वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में सभी अवॉर्ड की घोषणा की जा चुकी है। आज फिल्मी सितारों को उनकी मेहनत के लिए दुनिया के सबसे बड़े अवार्ड से नवाजा गया है। ऑस्‍कर के मंच पर अवॉर्ड सैरेमनी के बीच जिन कलाकारों ने बीते साल दुनिया को अलविदा कहा है, उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई जिसमें भारतीय अभिनेता शशि कपूर और अभिनेत्री श्रीदेवी भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि 24 फरवरी को ही श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी। उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई तो वहीं 4 दिसंबर 2017 को 79 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा के चॉकलेटी स्टार शश‍ि कपूर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था, वो काफी सालों से किडनी के रोग से ग्रसित थे।

मालूम हो कि 90वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड 'द शेप ऑफ वॉटर' को दिया गया है। इस फिल्म के निर्देशक गूलेर्मो डेल टोरो हैं। उन्हें बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला। इस फिल्म में सैली हॉकिन्स ने मुख्य भूमिका निभाई है। बेस्ट लीड रोल एक्टर का अवार्ड डार्केस्ट ऑवर के ल‍िए गैरी ओल्डमैन को दिया गया जबकि बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड फ्रांसेस मैकडोरमंड ने जीता, उन्हें ये अवॉर्ड थ्री बिलबोर्ड्स के ल‍िए मिला। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड द शेप ऑफ वॉटर के ल‍िए गूलेर्मो डेल टोरो को दिया गया।

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

मेरे बेटे मुझे प्रेरणा देते हैं : सुजैन खान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली

संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका अदा करना सम्मान की बात : महेश

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई। मशहूर तेलुगू अभिनेता महेश बाबू वास्तविक जीवन पर आधारित एक बायोपिक फिल्म बनाने जा रहे हैं

काइली दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लॉस एंजेलिस

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार