समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

नहीं रहे सूफी गायक प्यारेलाल वडाली

Posted on : Mar 09 2018


नहीं रहे सूफी गायक प्यारेलाल वडाली

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अमृतसर। वडाली ब्रदर्स नाम से मशहूर जोड़ी टूट गई है। सूफी गायकी में नाम कमाने वाले वडाली बंधुओं में से प्यारेलाल वडाली का शुक्रवार को कार्डिएक अटैक की वजह से पंजाब के अमृतसर में निधन हो गया। वह पूरन चंद वडाली के छोट भाई थे। प्यारेलाल की उम्र 75 साल थी। प्यारेलाल वडाली की तबीयत खराब होने पर गुरुवार को उन्हें अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

अमृतसर के ही एक गांव के निवासी वडाली बंधु अपने पंजाबी-सूफी गानों के लिए देश-विदेश में काफी मशहूर रहे हैं। काफिया, गजल और भजन गाने में दोनों भाई अच्छे-अच्छों को चुनौती देते थे। बॉलिवुड में इनके चर्चित गानों की बात करें तो ऐ रंगरेज मेरे और इक तू ही तू.. जैसे गाने खूब पसंद किए गए। इनकी जोड़ी को 2005 में पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है।

 

वडाली ब्रदर्स की वेबसाइट के मुताबिक, पूरनचंद 25 सालों तक अखाड़े में पहलवानी करते थे। जबकि प्यारेलाल गांव की रासलीला में कृष्ण बनकर घर की आर्थिक मदद करते थे। शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने प्यारेलाल वडाली के निधन पर दुख जताया है।

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

कपिल शर्मा Fit होने के लिए यूं ले रहे हैं Yoga का सहारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्‍ली: कॉमेडियन-एक्‍टर कपिल शर्मा इन दिनों टीवी से दूर हैं

ऐसे जबरदस्ती पाला जाता है तनाव, इन तरीकों से पाएं छुटकारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ तनाव हमारे जीवन का हिस्सा नहीं है

2.0 टीजर- अक्षय कुमार- रजनीकांत ने एक दिन में ही कर दिया धमाका- रिकॉर्डतोड़

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर फिल्म 2.0 का टीजर रिलीज किया जा चुका है

काजोल को लेकर ये क्या बोली नेहा धूपिया...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार