1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

नहीं रहे सूफी गायक प्यारेलाल वडाली

Posted on : Mar 09 2018


नहीं रहे सूफी गायक प्यारेलाल वडाली

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अमृतसर। वडाली ब्रदर्स नाम से मशहूर जोड़ी टूट गई है। सूफी गायकी में नाम कमाने वाले वडाली बंधुओं में से प्यारेलाल वडाली का शुक्रवार को कार्डिएक अटैक की वजह से पंजाब के अमृतसर में निधन हो गया। वह पूरन चंद वडाली के छोट भाई थे। प्यारेलाल की उम्र 75 साल थी। प्यारेलाल वडाली की तबीयत खराब होने पर गुरुवार को उन्हें अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

अमृतसर के ही एक गांव के निवासी वडाली बंधु अपने पंजाबी-सूफी गानों के लिए देश-विदेश में काफी मशहूर रहे हैं। काफिया, गजल और भजन गाने में दोनों भाई अच्छे-अच्छों को चुनौती देते थे। बॉलिवुड में इनके चर्चित गानों की बात करें तो ऐ रंगरेज मेरे और इक तू ही तू.. जैसे गाने खूब पसंद किए गए। इनकी जोड़ी को 2005 में पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है।

 

वडाली ब्रदर्स की वेबसाइट के मुताबिक, पूरनचंद 25 सालों तक अखाड़े में पहलवानी करते थे। जबकि प्यारेलाल गांव की रासलीला में कृष्ण बनकर घर की आर्थिक मदद करते थे। शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने प्यारेलाल वडाली के निधन पर दुख जताया है।

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

UP में फिल्म केदारनाथ के खिलाफ मामला दर्ज

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ

क्या नेहा कक्कर और हिमांश कोहली के बीच हुआ ब्रेकअप

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नेहा कक्कर और हिमांश कोहली काफ़ी समय से चर्चा में हैं. दोनो एक दूसरे के काफ़ी ज़्यादा क़रीब आ चुके थे

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी बन गए

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी बन गए हैं

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार