समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

पेरियार की मूर्ति पर हमले के बाद कोयंबटूर में बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला

Posted on : Mar 06 2018


पेरियार की मूर्ति पर हमले के बाद कोयंबटूर में बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला

इंडिया इमोशंस न्यूज कोयंबटूर, तमिलनाडु के कोयंबटूर में भारतीय जनता पाटी के कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला किए जाने की खबर है. इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि फिलहाल किसी को गिफ्तार नहीं किया गया है.

 

इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है, जिसमें दिख रहा है कि दो लोग रात के अंधेरे में आते हैं और बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंक कर वहां से भाग खड़े होते हैं. गनीमत यह रही कि बम हमले के वक्त बीजेपी दफ्तर के अंदर कोई कार्यकर्ता नहीं था.

 

तमिलनाडु में इससे पहले मंगलवार को ही ईवी रामास्वामी यानी पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई थी. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बीजेपी दफ्तर पर यह हमला उसका प्रतिशोध हो सकता है.

 

पेरियार की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना वरिष्ठ बीजेपी नेता एच राजा के उस फेसबुक पोस्ट के कुछ घंटों बाद हुई है जिसमें उन्होंने पेरियार को जातिवादी बताते हुए उनकी प्रतिमा नष्ट करनी की बात कही थी. राजा का फेसबुक पोस्ट दक्षिणी त्रिपुरा में बीजेपी समर्थकों द्वारा लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के संदर्भ में था. राज्य में पार्टी के विधानसभा चुनाव जीतने के दो दिन बाद ही बीजेपी समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति नष्ट कर दी.

 

पेरियार एक सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ थे. उन्होंने आत्मसम्मान आंदोलन शुरू किया था. इसके अलावा उन्हें द्रविड़ राजनीति का जनक भी कहा जाता है. लोगों द्वारा पोस्ट की आलोचना करने के बाद बीजेपी नेता ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया था. वहीं विपक्ष की पार्टियों ने राजा की गिरफ्तारी की भी मांग की.



अन्य प्रमुख खबरे

जानिए चार साल में कितनी बढ़ गई PM मोदी की संपत्ति

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा जारी

भोपाल में विरोधियों पर गरजे राहुल, सत्ता में आने पर कई सौगात देने की कही बात

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शुरू हुआ राहुल गांधी का रोड शो दशहरा मैदान में जाकर खत्म हो गया

रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ रेवाडी। रेवाड़ी में छात्रा के साथ गैंगरेप एक सोची समझी साजिश तहत अंजाम देने वाली घटना है

पटाखा फैक्ट्री में हुए भयानक विस्फोट से 4 नाबालिग झुलसे, 1 की हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के उल्दन थाना क्षेत्र स्थित पटाखा फैक्ट्री में शनिवार को अचानक धमाका होने

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार